4 डिग्री पहुंचा तापमान, बिहार में जारी है शीत लहर.

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार में कडाके की ठंड  सता रही है.  मौसम विभाग के अनुसार  आने वाला 4 से 5 दिन बिहार के लिए बहुत खास रहने वाला है. पिछले कई दिनों से बिहार में भीषण शीत लहर का दौर जारी है. धूप निकलने से दिन का तापमान तो 16 से 18 डिग्री सेल्सियस तक पहुँच जा रहा है  लेकिन रात में तापमान 4°C तक पहुंच जा रहा है. आने वाले 26 जनवरी तक यही हाल रहने की संभावना है. इस दौरान घना कुहासा और भीषण शीत दिवस आपका पीछा नहीं छोड़ने वाली है.आज  23 जनवरी को पूरे बिहार में घना कुहासा को लेकर अलर्ट जारी है. आज पूरे बिहार में घना कुहासा के बीच कोल्ड डे जैसी स्थिति बनी हुई है.

राहत की खबर यह है कि आने वाले दिनों में भी भीषण कोल्ड डे जैसी स्थिति नहीं रहने की संभावना है.22 जनवरी की बात करें तो पटना, दरभंगा, फारबिसगंज मोतीहारी, पूसा, अगवानपुर, जमुई और वैशाली में भीषण कोल्ड डे दर्ज किया गया. वहीं गया, भागलपुर, छपरा, बक्सर, औरंगाबाद, नवादा और कैमूर में कोल्ड डे दर्ज किया गया.दिन के तापमान में उतार चढ़ाव जारी है. यह निर्भर कर रहा है धूप पर. अगर दिन में धूप निकल रही है तो तापमान 20°C के करीब दर्ज किया जा रहा है, लेकिन धूप ना निकलने से तापमान 15 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया जा रहा है.

अधिकांश जिलों में 5 से 7°C की बढ़ोतरी दर्ज की गई. अधिकांश जिलों में दिन का तापमान 18 से 20 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज हुआ. 23 जनवरी को पूरे बिहार में 16 से 18 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है.दिन में धूप निकलने से भले ही लोगों को राहत हो लेकिन रात में लोगों का हाल बेहाल है. 22 जनवरी को रात का तापमान 4°C तक पहुंच गया है. 22 जनवरी को बिहार में सबसे सर्द रात गया वालों के लिए रही. रात में गया का तापमान 4.1°C दर्ज किया गया.

severe cold