पानी पानी हुई राजधानी, कई ईलाकों में जल जमाव.

पटना में बारिश की वजह से कई स्कूल बंद, अहले सुबह जारी किया नोटिस, ऑनलाइन होगी पढ़ाई.

सिटी पोस्ट लाइव : मानसून की पहली बारिश से ही पटना पानी पानी हो गया.पटना में मानसून की पहली जोरदार बारिश  की वजह  से पटना के कई इलाकों में जल जमाव हो गया. लोगों को इससे काफी परेशानी का सामने करना पड़ रह है.खेतान मार्केट में बारिश के बाद जल-जमाव की स्थिति पैदा हो गई है.हर बार की तरह इस बार भी नगर निगम की तरफ से यह वादा किया गया था कि बरसात में पटना के लोगों को जल जमाव का सामने नहीं करना पड़ेगा. लेकिन निगम के सारे वादे बारिश के पानी में बह गए.

पटना में राजेन्द्र नगर इलाके में बारिश के बाद घुटने तक पानी भर गया है. कई लोगों को घरों में भी पानी घुस चुका है. करीब दो घंटे की बारिश के बाद एक बार फिर से ड्रेनेज सिस्टम फेल होता हुआ दिखाई दे रहा है.पटना में बारिश के बाद कदमकुआं के जगत नारायण रोड की हालत भी खराब है.पटना के निचले इलाकों के अलावा रिहायशी इलाकों में भी जल जमाव हो गया है.पटना के कदमकुआं इलाके में भी जलजमाव के हालत बन गए. दो घंटे तक लगातार हुई बारिश की वजह से इन इलाकों में सड़कों पर घुटने भर तक पानी भर गया.

सड़कों पर पानी भर जाने की वजह से सुबह स्कूल जाने वाले बच्चों और आम लोगों का इससे काफी परेशानी हुई.कदम कुआं क्षेत्र में आने वाले जगत नारायण रोड लोहानीपुर सहित अन्य इलाकों में बारिश होते ही जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो जाती है. यहां घुटनेभर पानी से लोगों को गुजारना पड़ रहा है. लोहानीपुर के काशी नाथ लेन सहित अन्य इलाकों की स्थिति एक जैसी है.

 

पटना में भारी बारिश की वजह से शुक्रवार को कई प्राइवेट स्कूलों को एक दिन के लिए बंद कर दिया गया. पटना के कार्मेल और लोयला जैसे स्कूलों ने नोटिस जारी करते हुए कहा है कि हावी रेनफॉल के कारण आज स्कूल बंद कर दिया गया है. कार्मेल स्कूल ने L.KG से क्लास 5 तक के बच्चों के लिए स्कूल बंद किया है. लोयला ने पूरी क्लास को बंद कर दिया है.

water logging