पोस्टमार्टम रिपोर्ट से BJP नेता की मौत के कारणों से उठा पर्दा.

सिटी पोस्ट लाइव :बीजेपी के  विधानसभा मार्च के दौरान पार्टी नेता विजय सिंह की मौत की गुत्थी पटना डीएम ने सुलझा लेने का दावा किया है.बीजेपी  ने आरोप लगाया था कि उनकी मौत लाठीचार्ज के कारण हुई है.लेकिन पटना डीएम के अनुसार  विजय सिंह की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद यह साफ हो गया है कि उनकी मौत लाठीचार्ज से नहीं हुई है. विजय सिंह की मौत हृदय और उससे जुड़ी समस्याओं के कारण मौत हुई थी.

पोस्टमार्टम करने वाले मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट के आधार पर यह जानकारी देते हुए जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने बताया है कि बीजेपी  के प्रदर्शन के दौरान 13 जुलाई को जहानाबाद निवासी विजय सिंह की मौत हो गई थी. उनकी मौत के संबंध में पोस्टमार्टम रिपोर्ट पीएमसीएच से दी गई है.मौत के सटीक कारणों की जानकारी के लिए पोस्टमार्टम के बाद भी मेडिकल बोर्ड ने हिस्टोपैथोलाजिकल जांच कराई.

डीएम ने  कहा कि  पूरी जांच-पड़ताल के बाद मेडिकल बोर्ड ने रिपोर्ट दी है कि विजय सिंह की मृत्यु हृदय रोग एवं इससे जुड़ी जटिलताओं के कारण हुई थी.सीसीटीवी फुटेज, इंक्वेस्ट रिपोर्ट, विजय सिंह के साथी के बयान और अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट से स्पष्ट होता है कि लाठीचार्ज से विजय सिंह की मौत नहीं हुई थी. सीसीटीवी से यह स्पष्ट हुआ कि विजय सिंह छज्जूबाग में ही बेहोश होकर गिर गए थे.

bjp leader death