आज से बदला पटना के स्कूलों का टाइम-टेबल.

सिटी पोस्ट लाइव : आज एक दिसंबर (शुक्रवार) से सरकारी  स्कूल सुबह नौ बजे से 3.30 बजे तक स्कूल संचालित होंगे. नई समय सारिणी के अनुसार प्राथमिक एवं मध्य विद्यालय में मध्याह्न भोजन दोपहर 12.10 से 12:50 संचालित होगा. इससे पहले सुबह नौ बजे से 9.30 तक चेतना सत्र (प्रार्थना, योगाभ्यास, व्यायाम, ड्रिल) आयोजित की जाएगी.कुल मिलाकर सुबह 9.30 से लेकर 3.30 बजे तक कुल आठ घंटी पढ़ाई होगी.एक घंटी 40 मिनट की होगी. 3.30 बजे स्कूल की छुट्टी कर दी जाएगी.

शिक्षक शाम पांच बजे तक स्कूल में बने रहेंगे. शिक्षक प्रतिदिन छह क्लास लेंगे. इसमें मिशन दक्ष के तहत संचालित होने वाली विशेष कक्षा भी शामिल है.सरकारी स्कूलों में शुक्रवार से कक्षा तीन से आठ तक के बच्चों के लिए मिशन दक्ष के तहत विशेष कक्षाएं प्रारंभ होगी. यह प्रतिदिन स्कूल की छुट्टी के बाद 3.30 बजे से 4.15 तक संचालित होगी. मिशन दक्ष, कक्षा के कमजोर बच्चों के लिए संचालित होगी.

पाठ टीका (लेसन प्लान) तैयार करना,बच्चों का प्रोफाइल तैयार करना,सप्ताहिक मूल्यांकन के आधार पर बच्चों का प्रोफाइल तैयार करना शिक्षकों का काम होगा.शनिवार को विद्यालय में पूरे दिन विभिन्न तरह की गतिविधि आयोजित होगी। भोजनावकाश तक अध्यापन कार्य चलेगा. भोजनावकाश के बाद अभिभावकों के साथ बैठक एवं बाल संसद आयोजित की जाएगी.

bihar school TIMING