7 घंटे में पटना से न्यू जलपाईगुड़ी का सफर

मिल रही वंदे भारत की सौगात, जानें स्टॉपेज और टाइममहज, 7 घंटे का हो जाएगा सुहाना सफ़र.

 

सिटी पोस्ट लाइव :राजधानी पटना से  किशनगंज, कटिहार और  पश्चिम बंगाल के एनजेपी (न्यू जलपाईगुड़ी) जाना अब बहुत आसान हो गया है. न्यू जलपाईगुड़ी से किशनगंज, कटिहार होकर पटना आने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस 17 दिसंबर से शुरू हो रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस वंदे भारत का वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उदघाटन करेंगे.देश भर में 10 नई वंदे भारत एक्स्प्रेस का इसी दिन पीएम मोदी उदघाटन करेंगे.

कटिहार रेल डिवीजन के विशेष सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार तक एनजेपी वंदे भारत एक्सप्रेस की नई रैक पहुँच जायेगी. एनजेपी रेलवे स्टेशन कटिहार रेल डिविजन के अंदर आता है.रेलवे की इस सौगात की इस खबर के बाद एनजेपी, किशनगंज, कटिहार और आसपास के इलाकों के लोगों के लिए पटना आना बहुत आसान हो जाएगा. बीजेपी एमएलसी डॉ दिलीप कुमार जायसवाल ने बताया कि बहुत दिनों से पटना के लिए ट्रेन की डिमांड की जा रही थी. रेल मंत्री ने इस मांग को पूरा करते हुए सीमांचल वासियों को वंदे भारत के रूप में सौगात दी है. इसके शुरू होने के बाद किशनगंज, कटिहार से पटना का सफर अब बहुत ही कम समय में तय किया जा सकेगा.

पटना के लिए यह ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी से सुबह सुबह 6 बजे खुलेगी, जो किशनगंज और कटिहार में ठहराव के बाद दोपहर एक बजे पटना पहुंचेगी. एनजेपी से पटना तक के सफर में मात्र 7 घंटे लगेंगे. पटना की ओर जाने वाली यह ट्रेन किशनगंज में सुबह सात बजे तो कटिहार में सुबह साढ़े आठ बजे पहुंचेगी. वापसी में पटना से यह दोपहर तीन बजे प्रस्थान करेगी जो कटिहार शाम साढ़े सात बजे तो किशनगंज रात आठ पचास पर पहुंचेगी और अपने गंतव्य एनजेपी रात दस बजे पहुंच जाएगी. इस ट्रेन का परिचालन सप्ताह में छह दिन ही होगा. मंगलवार को यह ट्रेन नहीं चलेगी.

VANDE BHARAT train