गोपालगंज में पुलिस फ़ोर्स पर ग्रामीणों का हमला.

 जख्मी युवक को थाने में बंद करने से मौत, लोगों ने किया प्रदर्शन, छापेमारी करने गई पुलिस पर हमला.

सिटी पोस्ट लाइव : गोपालगंज  जिले से  पुलिस बल पर हमला की खबर आ रही है.भगवानपुर थाना क्षेत्र में  एक युवक की मौत के बाद  सड़क जाम कर हंगामा करनेवाले लोगों ने पुलिस बल पर हमला बोला है.कौड़िया गांव में सोमवार को एक युवक (रोहित कुमार) की हत्या के विरोध में ग्रामीण सड़क जाम कर प्रदर्शन कर रहे थे.इस मामले में स्थानीय थानाध्यक्ष ने आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए देर रात जब छापेमारी की तो ग्रामीणों ने हमला बोल दिया.

 

झड़प में थाने में तैनात एएसआई कृष्णा राम का सिर फट गया, जबकि एक जवान रोहतास निवासी दीपक कुमार के गले में धारदार हथियार से वार कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया गया है. घायल दीपक को आनन-फानन में इलाज के लिए पटना रेफर किया गया है. हमला में दारौंदा थाने में तैनात एक होमगार्ड भी घायल हो गया है. झड़प में महाराजगंज इंस्पेक्टर, दारौंदा थाने, गोरेयाकोठी थाने की गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया है. इतना सब होने के बाद सुरक्षा के लिहाज से गांव को छावनी में तब्दील कर दिया गया है.

 

पुलिस को सूचना मिली थी कि कौड़िया गांव में रोहित कुमार और उसके पड़ोसियों के बीच झड़प हुई है, जिसमें पड़ोसियों ने बंधक बनाकर रोहित कुमार की बेरहमी से पिटाई की है. पड़ोसी हंसनाथ महतो ने 112 नंबर पर पुलिस को सूचना दी कि उनके घर में पड़ोस का युवक रोहित घुस आया है.उनके घर में गलत नीयत से घुसा है, जिसे पकड़ कर पीटा गया है.सूचना पर पहुंची पुलिस की 112 टीम ने युवक को उनके कब्जे से मुक्त तो कराया, परंतु स्थानीय सीएचसी में प्राथमिक उपचार करा थाने की हाजत में बंद कर दिया. उसकी हालत बिगड़ी तो दोबारा उसी सीएचसी में ले गए, जहां के चिकित्सक ने उसे इस बार सदर अस्पताल रेफर कर दिया, परंतु उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया.

 

उसकी मौत से  आक्रोशित लोगों ने सड़क पर शव रख प्रदर्शन शुरू कर दिया.पुलिस व चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगा उपद्रव को उतारू भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.मामले में कार्रवाई के लिए तीन से चार थाने की टीम देर रात गांव में आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी करने गई थी, तभी गांव वालों और छापेमारी टीम के बीच झड़प हो गई.

attack on police