मोतिहारी में 32 दारोगा एकसाथ किये गए सस्पेंड.

सिटी पोस्ट लाइव : छठ पूजा के दौरान ड्यूटी से गायब 32  दारोगा को मोतिहारी एसपी ने एक साथ निलंबित कर दिया है.  इन प्रशिक्षु अवर निरीक्षकों (पीएसआई) पर प्रशिक्षणकाल में अनुशासनहीनता, कर्तव्यहीनता और लापरवाही का घोर आरोप लगाया गया है. बताया जाता है कि मोतिहारी के पुलिस उपाधीक्षक (रक्षित) ने अपने प्रतिवेदन में इन पदाधिकारियों पर ड्यूटी के दौरान गायब रहने का प्रतिवेदन समर्पित किया था, जिसके आधार पर एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने बड़ी कार्रवाई की है.

बिहार पुलिस अकादमी राजगीर से छठ ड्यूटी के लिए पैतृक जिलों में योगदान के लिए इन प्रशिक्षु दारोगा को भेजा गया था, जिन्होंने जिला में योगदान तो किया लेकिन जिन थानों में इनको प्रशिक्षण ड्यूटी के लिए भेजा गया वहां से अनुपस्थित पाए गए. मोतिहारी के एसपी के निर्देश पर जब प्रशिक्षण ड्यूटी के लिए भेजे गए प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षकों की योगदान की जानकारी ली गई तो संबंधित थानाध्यक्षों ने उनके गायब होने का रिपोर्ट कर दिया.

जिन दारोगा पर कार्रवाई की गई है उनमें मोतिहारी नगर थाना में एक, छतौनी थाना में दो, तुरकौलिया थाना में तीन, लखौरा में एक, पिपराकोठी में दो, कोटवा में एक, सुगौली में दो, डुमरिया घाट में दो, मेहसी में एक, पकड़ीदयाल में एक, ढाका में दो, चिरैया में चार, हरसिद्धि में दो, मलाही में दो, आदापुर में तीन और दरपा में तीन प्रशिक्षु एसआई शामिल हैं, मोतिहारी के पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि पुलिस विभाग में इन पदाधिकारी को लापरवाही के आरोप में कार्रवाई की गई है.

एसपी ने बताया कि प्रशिक्षण काल में इन पदाधिकारी के द्वारा घोर लापरवाही बरती गई है.मालूम हो कि इससे पहले बिहार के ही मुंगेर में ऐसी घटना हुई थी जहां के एसपी जेजे रेड्डी ने कार्रवाई की थी. SP ने ड्यूटी छोड़कर गायब रहे 27 पीएसआई को सस्पेंड कर दिया था.

32 SUB INSPECTOR SUSPENDED