सावधान! लुटेरी है पटना पुलिस, चार पुलिसकर्मी आरेस्ट.

सिटी पोस्ट लाइव ; पटना पुलिस का एक और दागदार चेहरा सामने आया है.पटना की बेऊर पुलिस ने अवैध रूप से वसूली करते हुए चार पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार किया है. इस मामले में  बेऊर थाना अध्यक्ष अतुलेश कुमार को लाइन हाजिर किया गया है. पुलिस कर्मियों के पास से ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के सबूत प्राप्त हुए हैं. पटना के एसएसपी राजीव मिश्रा ने गिरफ्तार किए गए पुलिसकर्मियों को जेल भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

 

बेऊर थाने के रात्रि गश्ती दल ने सिपारा पुल के नजदीक एक व्यक्ति को पकड़ा. उसे झूठे केस में फंसाने की धमकी दी. इस दौरान उनके साथ  मारपीट भी की गई और मैनेज करने के लिए पैसों की मांग की गई.पीड़ित व्यक्ति के अनुसार इस  दौरान एक और लड़के को इसी तरह पकड़ कर पैसों की मांग की गई. दोनों व्यक्ति को बोला गया कि पैसा नहीं दोगे तो जेल भेज देंगे. दोनों व्यक्ति जेल जाने के डर से काफी भयभीत हो गए. दोनों द्वारा ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के माध्यम से पुलिस वालों को 15-15 हजार रुपए दिए गए. इसके बाद उक्त दोनों लड़कों को पुलिसकर्मियों ने छोड़ दिया.

 

आवेदन के आधार पर बेऊर थाना में एफआईआर दर्ज किया गया. जांच के दौरान पता चला कि उस दिन PSI अंजनी कुमारी, हवलदार सिखारी कुमार, होमगार्ड-सुबोध कुमार, होमगार्ड सुमन और थाना के निजी चालक बीरेन्द्र ड्यूटी पर थे.घटनास्थल से प्राप्त CCTV फुटेज में अवैध रूप से लिए गए कुल 30 हजार रुपए के भुगतान का स्क्रीनशॉट और संबंधित गवाह द्वारा दिए गए बयान से आरोपों की पुष्टि हुई. इसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए PSI अंजनी कुमारी, हवलदार – सिखारी कुमार, होमगार्ड-सुबोध कुमार एवं थाना के निजी चालक बीरेन्द्र को गिरफ्तार कर लिया गया. मामले में फिलहाल होमगार्ड सुमन फरार चल रहे हैं.

patna police