बेउर जेल में अनंत सिंह की हत्या की शाजिष ,जेल IG ने दिए जांच के आदेश

सिटी पोस्ट लाइव : बेउर जेल में बंद बाहुबली विधायक अनंत सिंह को जेल में मार देने की शाजिश चल रही है.बेउर जेल में अनंत सिंह और दूसरे गुट के कैदियों के बीच जमकर मारपीट हुई है.इस  बवाल के बाद जेल के अंदर सुरक्षा-व्यवस्था बढ़ा दी है. हालांकि बेउर जेल में अब भी हालात सामान्य नहीं है. बताया जा रहा है कि स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए बाहर से भी बसों में भरकर पुलिस जवानों को लाया जा रहा है. लेकिन, कैदी अभी भी हंगामा कर रहे हैं. हंगामे और बवाल के कारण मुलाकातियों को लौटाया दिया गया है. वहीं एक बार फिर से जेल का सायरन बजने लगा है.

 

इस घटना के बाद से पूर्व विधायक अनंत सिंह बेहद नाराज बताए जा रहे हैं.  कल रात में उनके वार्ड का गेट खुला रह गया था. पूर्व विधायक अनंत सिंह ने अपनी हत्या की साजिश रचने का संदेह जताया है. ऐसे में इस पूरे मामले में जेल में तैनात वार्डन की बड़ी लापरवाही सामने आई. फिलहाल जेल के अंदर अफरातफरी का माहौल कायम है. पूर्व विधायक अनंत सिंह के वार्ड का गेट खुला होना एक बड़ी लापरवाही मानी जा रही है. ऐसे में जेल आईजी ने भी इस पूरे मामले में जांच के आदेश दे दिये हैं.आखिर रात में अनंत सिंह के वार्ड का गेट कैसे खुला रह गया, अब इसकी जांच की जाएगी.

 

 बेउर जेल में आज अनंत सिंह के समर्थकों और दूसरे गुट के बीच पहले बहस शुरू हुई और धीरे-धीरे बात मारपीट तक जा पहुंची. विवाद बढ़ने के बाद दोनों गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई है, जिससे जेल के अंदर अफरातफरी का माहौल माहौल बन गया. यहां तक की बेऊर जेल सायरन बजने लगा, सभी लोग इधर-उधर भागने लगे. सुरक्षा कर्मियों के बीच बचाव के बाद किसी तरह मामले को शांत किया गया. वहीं पूरे मामले की जानकारी मिलते ही आननफानन में कई वरीय अधिकारी भी बेउर जेल पहुंचे और मौके पर स्थिति को संभालने में जुट गए.

ANANT SINGH