पटना में महिला ANM की गोली मारकर हत्या.

 

सिटी पोस्ट लाइव : पटना जिले  के गोपालपुर थाना क्षेत्र के  भेलवाड़ा गांव में शनिवार की देर शाम अपराधियों ने एक एएनएम की गोली मारकर हत्या कर दी. आनन-फानन में गंभीर रूप से घायल एएनएम को इलाज के लिए NMCH में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. परिजनों द्वारा घटना की जानकारी पुलिस को दिए जाने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है.

मृतका की पहचान नालंदा जिले के चंडी थाना क्षेत्र के मुसहरी गांव निवासी कुमारी पुष्पा के रूप में की गई है, जो बाढ़ के पंडारक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एएनएम के पद पर पदस्थापित थी. बताया जाता है कि 50 वर्षीय एएनएम कुमारी पुष्पा का पल्स पोलियो अभियान में राजेंद्र नगर में ड्यूटी लगी थी. इसी दौरान देर शाम अपराधियों ने गोपालपुर थाना क्षेत्र के भेलवाड़ा गांव में उन्हें गोली मार दी, जिससे उनकी मौत हो गई. हत्या का कारण पैसे के लेनदेन का विवाद बताया जा रहा है.

 

 मृतका के पति जगदेव प्रसाद ने हनुमान नगर निवासी जितेंद्र प्रसाद और उनके भाई प्रमोद कुमार पर हत्या किए जाने का आरोप लगाया है. जगदेव प्रसाद का कहना था कि लगभग 9-10 वर्ष पूर्व कुमारी पुष्पा ने जितेंद्र प्रसाद से 2 लाख रुपए कर्ज लिया था. उन्होंने बताया कि कर्ज की अदायगी को लेकर उन्होंने अब तक 80 से 90 हजार रुपए कर्ज अदा कर दी थी, बावजूद इसके जितेंद्र प्रसाद और उसके भाई प्रमोद कुमार द्वारा और पैसा देने का दबाव बनाया जा रहा था.इसके साथ ही साथ पैसा नहीं देने पर जान से मारने की भी धमकी दी जा रही थी.

patna murder