विदेश जाकर बन गया आर्म्स डीलर, घर से जखीरा वरामद.

सिटी पोस्ट लाइव :सऊदी अरब  से घर लौटे एक शख्स के घर जब पुलिस ने छापा मारा हथियारों का जखीरा मिला. पुलिस को उसके घर से 5 पिस्टल, 6 देशी कट्टा, 1 कार्बाइन, 13 जिंदा कारतूस के साथ-साथ हथियार बनाने का उपकरण भी मिला. एसपी ने इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी हथियार तथा उसके पार्ट्स की होलसेल में सप्लाई करता था.पुलिस अधीक्षक जगुनाथरेड्डी जलारेउ्डी ने बताया कि मुफस्सिल थानाध्यक्ष दलजीत झा को सूचना मिली कि एक हथियार तस्कर मुंगेर से हथियार लेकर खगड़िया डिलीवरी देने जा रहा है. जिसके बाद थाना पुलिस के द्वारा श्रीकृष्ण सेतु एप्रोच पथ पर स्थित पुलिस पिकेट के समीप वाहन चेकिंग लगाई गई. इस दौरान एक मोटर साइकिल सवार को पकड़ा. पुलिस ने उसके पास से 1 पिस्टल एवं 13 जिंदा कारतूस बरामद किया.

 

तस्कर की पहचान बाकरपुर गांव निवासी मो. शमशेर के पुत्र मो. सिमरन उर्फ राजू के रूप में हुई, जो हथियार की डिलीवरी करने खगड़िया जा रहा था. पुलिस ने उसकी निशानदेही पर जब उसके घर पर छापेमारी की तो वहां से 5 पिस्टल, 6 देशी कट्टा, 1 कार्बाइन, 65 हजार रूपया नगद, 2 बैरल, 11 अर्धनिर्मित मैगजीन, 5 ड्रील मशीन, 1 ग्राइंडर मशीन के साथ-साथ 20 पीस छोटे-छोटे हथियार बनाने का उपकरण भी मिला. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर के मुताबिक वो हथियारों की डिलीवरी करता है. जिन हथियार कारोबारी से पिस्टल व अन्य हथियार खरीदा था, उन दोनों का भी नाम बताया.

 

इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ मुफस्सिल थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. एसपी ने खुलासा करते हुए बताया कि गिरफ्तार सिमरन सउदी अरब में रहता था, जहां वह इलेक्ट्रिशियन का काम करता था. वो डेढ साल पहले गांव वापस लौटा था. उसने विदेश से जो रुपया कमाया उससे हथियारों के अवैध कारोबार को पैसा कमाने का अपना जरिया बनाया. आरोपी सिमरन मुंगेर जिला और आसपास के हथियार निर्माताओं को होलसेल में रॉ मेटेरियल सप्लाई कर हथियार बनावाता था और खुद उसे खरीदकर स्टॉक जमा कर उसे बाहर सप्लाई करता था, जिसके नेटवर्क का भी खुलासा हो गया है. एसपी ने कहा कि जल्द ही सभी आरोपी सलाखों के पीछे होगें.

ARMS recovery