ट्रेन में टीटीई की दिल दहला देनवाली गुंडागर्दी.

 

सिटी पोस्ट लाइव :  बिहार में रेलवे के टीटीई की दिल दहला देनेवाली गुंडागर्दी सामने आई है. जनरल टिकट लेकर स्लीपर कोच में सवार हुए यात्री को टीटीई ने चलती train से नीचे फेंक दिया. इस तरह की हत्या तो कोई खूंखार अपराधी करने से पहले सौ बार सोचेगा. समस्तीपुर-बरौनी रेल खंड पर मिथिला एक्सप्रेस ट्रेन में 3 दिसम्बर को टीटीई  के धक्का देने से एक यात्री गिरकर ट्रेन की चपेट में आ गया, जिसके कारण यात्री के सिर और पैर में गम्भीर चोट आई. उसकी मौत इलाज के क्रम में पटना पीएमसीएच में हो गई.

 

समस्तीपुर डीआरएम ने कार्रवाई करते हुए आरोपी TTE को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. घटना के बाद जख्मी को स्थानीय उजियारपुर पीएचसी में भर्ती कराया गया था लेकिन वहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे पटना रेफर कर दिया गया था. मृतक यात्री की पहचान बिहार के पूर्वी चंपारण जिला के सुगौली थाना अंतर्गत भटहर टिकुलिया पंचायत निवासी महेश प्रसाद कुशवाहा के 48 वर्षीय पुत्र नवल प्रसाद के रूप में की गई है.

 

यात्री के एक  परिजन के अनुसार  उन लोगों को केरल जाना था. जनरल टिकट कटाकर वो लोग स्लीपर कोच में चढ़े थे. उजियारपुर स्टेशन के पास टीटीई ने आकर उन्हें ट्रेन से उतरने को कहा, नहीं तो जुर्माना के रूप में 500 रुपये की मांग की. रुपए नहीं देने के बाद टीटीई राज कुमार साह के द्वारा नवल किशोर को धक्का दे दिया गया, जिसके कारण वह ट्रेन से गिरकर जख्मी हो गया. आरपीएफ के जवानों ने मजदूर को उजियारपुर पीएचसी में इलाज के लिए भर्ती कराया था, जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने गंभीर स्थिति देखते हुए सदर अस्पताल समस्तीपुर भेज दिया. जख्मी युवक की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए सदर अस्पताल के ऑन ड्यूटी चिकित्सक ने भी पटना रेफर कर दिया, जहां इलाज के क्रम में जख्मी रेल यात्री की मौत हो गई.

hooliganism of TTE in train.