ब्रह्मेश्वर मुखिया हत्याकांड मामले में बुरे फंसे हुलास पाण्डेय.

ब्रह्मेश्वर मुखिया हत्याकांड में CBI की चार्जशीट में नया खुलासा, हुलास पांडेय समेत 8 ने मारी थी गोलियां.

 

सिटी पोस्ट लाइव :रणवीर सेना प्रमुख ब्रह्मेश्वर मुखिया की हत्या के मामले में सीबीआई ने पूर्व एमएलसी और लोजपा (रामविलास) के नेता हुलास पांडेय समेत 8 पर चार्जशीट दाखिल कर दिया है. 1 जून 2102 को आरा में हुए बिहार के बहुचर्चित ब्रह्मेश्वर मुखिया हत्याकांड मामले में सीबीआई ने सप्लीमेंट्री चार्जशीट आरा के जिला एवं सत्र न्यायालय में दायर की है. सेशन जज-3 के कोर्ट में दायर चार्जशीट में पूर्व एमएलसी हुलास पांडेय समेत आठ लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है.

जिन लोगों को अभियुक्त बनाया गया है उनमें अभय पांडेय, नंद गोपाल पांडेय उर्फ फौजी, रितेश कुमार उर्फ मोनू, अमितेश कुमार पांडेय उर्फ गुड्डू पांडे, प्रिंस पांडेय, बालेश्वर पांडेय और मनोज राय उर्फ मनोज पांडेय का नाम शामिल है.जानकारी के मुताबिक, सीबीआई के स्तर से दायर चार्जशीट में कहा गया है कि हुलास पांडेय ने सात अन्य आरोपियों के साथ मिलकर ब्रह्मेश्वर नाथ सिंह उर्फ ब्रह्मेश्वर मुखिया की हत्या का षडयंत्र रचा था. हुलास फिलहाल चिराग पासवान की पार्टी लोजपा रामविलास के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष हैं.

CBI की पूरक चार्जशीट में कहा गया है कि साजिश के तहत मुखिया के मर्डर से पहले सभी आरोपी आरा के कतिरा मोड़ पर 1 जून 2012 की अहले सुबह 4 बजे एकत्र हुए थे, जिसके बाद इस मर्डर को अंजाम दिया गया था. 1 जून की सुबह रणवीर सेना के सुप्रीमो रहे ब्रह्मेश्वर मुखिया की उस वक्त गोली मारकर हत्या कर दी गई थी जब वो अपने रोज की दिनचर्या के तहत सुबह टहलने के लिए निकले थे. आरोपों के मुताबिक नजदीक से छह गोलियां मारकर हुलास पांडेय समेत अन्य लोगों ने उनकी हत्या कर दी. ये सभी गोलियां देसी पिस्तौल से चलाई गई थीं. इस केस की जांच घटना के एक साल बाद ही सीबीआई को दे दी गई थी.

Brahmeshwar Mukhiya murder case.