जमुई में नक्सली कमांडर गिरफ्तार, 13 साल से था फरार.

जमुई में नक्सली कमांडर गिरफ्तार, 13 साल से था फरार.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार की जमुई पुलिस और एसएसबी  ने छापेमारी कर  13 साल से फरार चल रहे हार्डकोर नक्सली किशोर सोरेन उर्फ किशोर मांझी को गिरफ्तार कर लिया है. सशस्त्र सीमा बल के चरकापत्थर यूनिट ने सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए हार्डकोर नक्सली किशोर सोरेन उर्फ किशोर मांझी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किशोर नक्सली कमांडर चिराग दा और प्रकाश राणा का खास सहयोगी रहा है.

 जमुई जिले के चकाई थाना इलाके के कछुआ गांव का रहने वाला किशोर सोरेन उर्फ किशोर मांझी साल 2010 से ही नक्सली संगठन भाजपा माओवादी में सक्रिय है. 13 साल से नक्सली संगठन में शामिल होते हुए कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है और वह अभी तक पुलिस की पकड़ में नहीं आ सका था. खैरा इलाके के परासी पुलिस कैंप भवन को बम लगाकर उड़ाने की घटना के अलावा एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में भी गिरफ्तार किशोर सोरेन मुख्य भूमिका में था, जिस मुठभेड़ में एक जवान शहीद भी हुआ था. गिरफ्तार किए गए किशोर सोरेन से पुलिस पूछताछ कर रही है.

किशोर नक्सली संगठन के बड़े कमांडर चिराग का सबसे भरोसेमंद सहयोगी था और उसके गार्ड के रूप में काम करता था. चिराग के एनकाउंटर में मौत के बाद दूसरे बड़े कमांडर प्रकाश राणा का भी यह खास रहा है. गिद्धेश्वर जंगल से जैसे ही एसटीएफ जवानों की टाटा 407 गाड़ी गुजर रही थी, नक्सलियों ने गोलीबारी करते हुए अंधाधुंध फायरिंग की थी. इस मामले में जमुई जिले के एसपी ऑपरेशन ओंकारनाथ सिंह ने बताया कि 13 साल से फरार चल रहे नक्सली किशोर सोरेन को गिरफ्तार कर लिया गया है जो पुलिस कैंप भवन को बम से उड़ाने और एसटीएफ जवानों से भरे पुलिस वाहन पर फायरिंग करने के मामले में मुख्य अभियुक्त है.

NAXAL