NIA व ATS की कार्रवाई: PFI का मास्टर ट्रेनर याकूब गिरफ्तार.

सिटी पोस्ट लाइव : एनआइए व एटीएस ने बुधवार को मोतिहारी में बड़ी कार्रवाई की है. जांच एजेंसी ने PFI के ट्रेनर याकूब को गिरफ्तार किया है. एनआइए और एटीएस ने उसे चकिया के बांस घाट इलाके से गिरफ्तार किया है. वह चकिया के  के गांधी मैदान में आतंकी ट्रेनिंग देता था.वह पटना के गांधी मैदान में आतंकी ट्रेनिंग देता था.ये पीएफआई का मास्टर ट्रेनर था. इसे NIA और पटना ATS ने एक जॉइंट ऑपरेशन कर दबोचा है. इसी का मोतिहारी के चकिया गांधी मैदान में ट्रेनिंग देते हुए वीडियो वायरल हुआ था.

 

मोहम्मद याकूब को पीएफआई का मास्टर ट्रेनर इसीलिए कहा जाता है क्योंकि याकूब के जिम्मे ही भटके लोगों को ट्रेनिंग देने का जिम्मा था. इसकी काफी दिनों से तलाश थी.याकूब की गिरफ्तारी में एनआईए की टीम के साथ पटना एटीएस ने भी अहम भूमिका निभाई. अब PFI सरगना रेयाज मारूफ की तलाश की जा रही है. रेयाज मारूफ की तलाश में ATS और NIA की टीमों ने कई जगहों पर रेड डाली है। फिलहाल रेयाज मारूफ की तलाश जारी है. NIA और ATS की टीम ने मदद के लिए चकिया थाने की पुलिस टीम को भी साथ में रखा है.

 

याकूब की गिरफ्तारी की पुष्टि पटना एटीएस ने कर दी है. पटना के फुलवारी टेरर मॉड्यूल सामने आने के बाद चकिया के रहने वाले याकूब का एक वीडियो सामने आया था. इसमें वो पीएफआई का झंडा लगाकर कुछ युवकों को ट्रेनिंग देता दिखाई दे रहा था. याकूब की तलाश एनआईए, एटीएस, सहित कई जांच एजेंसियां कर रही थीं. लेकिन हर बार वह चकमा देने में कामयाब हो जाता था. लेकिन इस बार किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया.

PFI TRAINER YAKUB