पटना में लूटेरों ने दो लोगों को मारी गोली, एक की मौत.

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार में अपराधियों का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है.गाँव देहात की बात तो दूर राजधानी पटना में सरेआम लूट और हत्या की वारदातें हो रही हैं.रविवार को पटना के पत्रकार नगर में धनुष सेतु के नीचे लूट का विरोध करने पर बाइक सवार अपराधी ने दो लोगों को गोली मार दी. इसमें एक की मौत हो गई. वहीं यूपीएससी की परीक्षा देने आए युवक की हालत गंभीर है.आठ मिनट में पांच सौ मीटर की दूरी में लूट के दौरान बदमाश ने दो लोगों को गोली मार कर ये संदेश दे दिया है कि वो बेख़ौफ़ हैं.

 

एक अपराधी ने शनिवार की रात करीब 12:53 बजे मोबाइल व रुपये नहीं देने पर यूपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा देने बक्सर से आए राहुल कुमार ओझा के पेट में गोली मार दी. उसकी स्थिति गंभीर है. वहीं, रात 1:01 बजे मात्र चार हजार रुपये नकद और सिगरेट के पैकेट की खातिर पान दुकानदार राजा उर्फ साहिल चौरसिया की ठुड्डी में गोली मारी, जो खोपड़ी के आर-पार हो गई. उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

 

यूपीएससी अभ्यर्थी राहुल कुमार ओझा ने गोली लगने के वावजूद हिम्मत नहीं हारी. साहस बटोरते हुए जख्म पर हाथ रख वह तीन सौ मीटर दौड़कर निजी अस्पताल पहुंचे. रास्ते में मोबाइल से कॉल कर भाभी को घटना की जानकारी दी. फिर अस्पताल में आकर डाक्टर से कहा- पैसे मिल जाएंगे, जल्दी इलाज शुरू करिए.हादसा उस वक्त हुआ, जब राहुल राजेंद्र नगर टर्मिनल से पैदल राजेंद्र नगर इलाके के एक लॉज में रहने वाले दोस्त के पास जा रहा था. इधर, लहूलुहान हालत में पान दुकानदार राजा उर्फ साहिल चौरसिया को पुलिस उसी अस्पताल में लेकर गई, परंतु चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

 

किसी प्रत्यक्षदर्शी ने 112 नंबर पर कॉल करके पुलिस को सूचना दे दी. पुलिस थोड़ी ही देर में घटनास्थल पर पहुंच भी गई और बताई गई काले रंग की पैशन प्रो बाइक ढूंढने लगी. आश्चर्यजनक यह कि जैसे ही पुलिस पान गुमटी के पास खड़ी बाइक को देख वाहन से उतरने लगी, नाटे कद का दुबला-पतला अपराधी उनके सामने से पैदल ही निकल गया.पुलिस ने उसकी बाइक जब्त कर ली है. सीसीटीवी फुटेज से अपराधी की तस्वीर निकाल कर पुलिस ने इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित भी किया, लेकिन उसकी पहचान नहीं हो सकी, जबकि उसका चेहरा खुला है.

 

मामले को लेकर पत्रकार नगर थानाध्यक्ष मनोरंजन भारती ने बताया कि अब तक की जांच में पता चला है कि दोनों घटनाओं को एक ही अपराधी ने अंजाम दिया है. काले रंग की पैशन प्रो बाइक जब्त की गई है. जांच के दौरान बाइक चोरी की निकली. लूटपाट के दौरान घटनाएं हुई हैं. सीसीटीवी फुटेज में आरोपित की तस्वीर कैद हुई है. उसकी पहचान कर गिरफ्तारी जल्द की जाएगी.

PATNA CRIME