सीमा हैदर का बिहार कनेक्शन आया सामने.

UP ATS की पूछताछ में उगले ये गहरे राज, गहराता जा रहा है उसके पाकिस्तानी जासूस होने का शक.

सिटी पोस्ट लाइव पाकिस्तान से भारत में लव story के बहाने एंट्री मारनेवाली सीमा हैदर के सरहद पार करने की कहानी में बिहार कनेक्शन भी सामने आया है.पिछले दो दिन से यूपी एटीएस सीमा से पूछताछ में जुटी है. बताया जा रहा है कि जांच एजेंसी के सवालों के घेरे में सीमा हैदर फंसती जा रही है. एटीएस के कई सवालों के जवाब सीमा नहीं दे पाई है. ऐसे में उसके पाकिस्तानी जासूस होने का शक गहराता जा रहा है. उत्तर प्रदेश एटीएस की पूछताछ खुलासा हुआ कि सीमा हैदर पाकिस्तान से भारत नेपाल के रास्ते पहुंची थी. सीमा नेपाल से बिहार के सीतामढ़ी के रास्ते भारत पहुंची थी. सीमा-सचिन की लवस्टोरी (Seema Haider Love Story) ने खूब सुर्खियां बटोरीं लेकिन अब सीमा के एजेंट होने की संभावना है. ऐसे में उनकी प्रेम कहानी की थ्योरी पर भी सवाल उठ रहे हैं.

 

सीमा ने दावा किया कि वो सचिन मीणा के प्यार में सरहद पार कर भारत आई है.  सीमा ने मीडिया को बताया था कि पब्जी खेलने के दौरान रबूपुरा के रहने वाले सचिन से उसकी जान पहचान हुई और वो उसे दिल दे बैठी. इसके बाद वो अपने चार बच्चों को लेकर अपने प्यार पाने के लिए पाकिस्तान से भारत आ गई और सचिन के साथ रहने लगी. डेढ़ महीने तक सीमा अवैध तरीके से उत्तर प्रदेश के रबूपुरा में रही.छह जुलाई को यूपी पुलिस ने सीमा हैदर और सचिन को गिरफ्तार किया था. अब वह न्यायालय से जमानत मिलने के बाद रबूपुरा स्थित सचिन के घर पर रह रही है.

 

सीमा हैदर ने एटीएस की पूछताछ में कई अहम सवालों के जवाब नहीं दिए हैं. जैसे उसने सेना के अधिकारी को फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भी भेजी थी, लेकिन क्यों भेजी ये नहीं बताया.दूसरा सवाल, 8 मई को पासपोर्ट जारी हुआ तो 10 मई को ही उसने पाकिस्तान कैसे छोड़ दिया ? तीसरा सवाल-पाकिस्तान से नेपाल दस्तावेज लेकर आई और भारत में दाखिल हुई तो एक सिम नेपाल में क्यों फेंका? इसके अलावा, 70 हजार के मोबाइल को दो-तीन दिन में ही क्यों फेंक दिया? ऐसे कई सवाल जिसका सीमा हैदर जवाब नहीं दे पाई.सीमा के परिवार वाले पाकिस्तानी आर्मी में हैं इसलिए उसके स्पाई होने की संभावना ज्यादा है.

Seema Haider