पूर्व मुखिया सहित 6 को आजीवन कारावास की सजा.

सिटी पोस्ट लाइव :  जमुई की कोर्ट ने 6 लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. पांच साल पुराने डबल मर्डर के एक केस में यह सजा सुनाई गई है.पांच साल पहले  अंधाधुंध फायरिंग करते हुए आरटीआई कार्यकर्ता वाल्मीकि यादव और धर्मेंद्र यादव की हत्या कर दी गई थी.इस  मामले में सुनवाई के बाद जिला जज धर्मेंद्र कुमार सिंह की कोर्ट ने आधा दर्जन लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई .इस मामले में नौ लोगों को अभियुक्त बनाया गया था.

जिन 6 लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है, उनमें बिछवे पंचायत के पूर्व मुखिया कृष्णदेव रविदास, सुरेश महतो, विनोद महतो, श्रवण महतो, नरेश यादव और श्री यादव शामिल हैं. इस घटना को अंजाम तब दिया गया था जब आरटीआई कार्यकर्ता वाल्मीकि यादव गांव के धर्मेंद्र यादव के साथ बाइक पर बैठकर सिकंदरा से अपने घर लौट रहे थे. तभी 1 जुलाई 2018 की शाम लगभग 6 बजे अंधाधुंध फायरिंग करते हुए अपराधियों ने गोली मारकर दोनों लोगों की हत्या कर दी थी.

आरटीआई कार्यकर्ता वाल्मीकि यादव बिछवे पंचायत में होने वाले सरकारी योजनाओं को लेकर सूचना के अधिकार कानून के तहत जानकारियां मांगा करते थे. घटना के बाद सिकंदरा थाना में मृतक के परिवार वालो द्वारा कुल 9 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी. दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद जिला जज की कोर्ट में 6 लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है.

murder case