सुरक्षित नहीं रही राजधानी, दिनदहाड़े 5 लाख की छिनतई.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार की राजधानी पटना में अपराधियों का तांडव बढ़ता जा रहा है.अब दिन दहाड़ी अपराधी सरेयाम लूट की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. मंगलवार को सचिवालय थाना क्षेत्र में हार्डिंग रोड गोलंबर के पास दिनदहाड़े बाइक सवार बदमाश पंचायती राज विभाग से सेवानिवृत्त कर्मचारी सूर्य कुमार गुप्ता से पांच लाख रुपये छीनकर फरार हो गए.वारदात के बाद वृद्ध ने तुरंत थाने से संपर्क किया. थानेदार अमरेंद्र कुमार ने इलाके की नाकाबंदी करा दी, लेकिन सफलता नहीं मिली.

 

पुलिस आरोपितों की पहचान करने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है. कदमकुआं के जहाजी कोठी मोहल्ले में रहने वाले सूर्य कुमार गुप्ता हाल में सेवानिवृत्त हुए हैं.उनका अकाउंट पुराने सचिवालय के सिंचाई भवन स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में है. मंगलवार की दोपहर उन्होंने पांच लाख रुपयों की निकासी की और पैसे को झोले में डाल कर बाइक की हैंडल के सहारे उसे टांग लिया.दोपहर 3:10 बजे जैसे ही वे हार्डिंग रोड गोलंबर के पास पहुंचे कि पीछे से आए बाइक सवार बदमाशों ने पैसों से भरा झोला झपट लिया. इसके बाद रफ्तार तेज कर फरार हो गए.

 

पुलिस के अनुसार अपराधी  बैंक से ही उनका पीछा कर रहे थे. बैंक और घटनास्थल के आसपास लगे कैमरों के फुटेज का अवलोकन किया जा रहा है. वारदात में कोढ़ा गिरोह की संलिप्तता जताई जा रही है. थानेदार ने बताया कि झपटमारों के संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है.इस वारदात ने राजधानी के लोगों को हिलाकर रख दिया है.

PATNA CRIME