ये पटना पुलिस है, रिश्वत लेकर बदल देती है लेती है FIR.

सिटी पोस्ट लाइव : पटना में एक पुलिस अधिकारी का एक ऐसा कारनामा सामने आया है जिसने पुलिस व्यवस्था से लोगों का भरोसे को हिलाकर रख दिया है. पटना पुलिस द्वारा एक FIR में टेम्परिंग की गई है. केस के जांच अधिकारी और सब-इंस्पेक्टर विजय कुमार ने ही कंप्लेन वाली कॉपी में छेड़छाड़ कर उसे बदल दिया हैं.मामला पटना में एक नाबालिग लड़की के रहस्मय तरीके से लापता होने के केस से जुड़ा है.

 

लापता नाबालिग लड़की की मां को जिनके ऊपर शक है, उन लोगों को उन्होंने अपने कंप्लेन में नामजद आरोपी बनाया था, लेकिन जब कोर्ट से केस की सर्टिफाइड कॉपी निकाली गई तो उसे देख पीड़ित परिवार के होश उड़ गए. परिवार को FIR की कॉपी बदली हुई मिली.बदली हुई कंप्लेन कॉपी में सबसे पहले मां की जगह पिता का नाम लिखा मिला. दूसरा- कंप्लेन में नामजद आरोपियों के नाम गायब मिले. तीसरा- लापता लड़की को ही उसमें दोषी ठहराया गया. चौथा- नाबालिग की उम्र को दो साल अधिक बताया गया. पिता ने बताया कि मेरे कंप्लेन में सारा दोष सिर्फ बेटी की सहेली पर मढ़ दिया गया. जिन लोगों को मेरी पत्नी ने अपने कंप्लेन में आरोपी बनाया था, उनके नाम इस कंप्लेन से गायब मिले.

 

यह मामला अब पटना के SSP राजीव मिश्रा के पास पहुंच गया है.जानकारी मिलते ही SSP ने इस पूरे प्रकरण के जांच के आदेश दे दिए हैं. सब-इंस्पेक्टर के शातिराना खेल का यह मामला पटना के बहादुरपुर थाना का है. पटना सिटी के SDPO शरथ आरएस पूरे प्रकरण की जांच कर रहे हैं.केस की जांच करने वाले सब-इंस्पेक्टर विजय कुमार के ऊपर लापता लड़की की मां और पिता ने दूसरा गंभीर आरोप भी लगाया है. इनके अनुसार बेटी को सही सलामत बरामद करने के नाम पर बतौर रिश्वत 24 हजार रुपए ठगने का भी आरोप है.

patna police