रिश्वत देने के लिए भीख मांग रहा है यह रिटायर्ड कर्मचारी.

सिटी पोस्ट लाइव : भ्रष्टाचार के खिलाफ  कारवाई में भ्रष्टाचार का बड़ा चेहरा सामने आ रहा है. हाल ये है कि सेवा-निवृत सरकारी कर्मचारी को अपना पेंशन पाने के लिए रिश्वत देने के खातिर भीख मांगनी पड़ रही है.बेगूसराय के रिटायर्ड रोलर ड्राइवर मोहन पासवान के पास विभागीय अधिकारी को रिश्वत देने के लिए पैसे नहीं है. रकम ज्यादा होने की वजह से रिटायर्ड कमी नहीं जुटा पा रहे थे तो उन्होंने भीख मांगना शुरू कर दिया. उन्हें उम्मीद है कि भीख के पैसे से रिश्वत देकर विभाग से अपना काम करवा लेंगे. रिटायर्ड मोहन पासवान की भीख मांगने की तस्वीर सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रही है.

बेगूसराय जिला मुख्यालय में जिला परिषद मार्केट के पास भीख मांग रहे मोहन पासवान के पास सरकारी अफसर को रिश्वत देने के लिए उनके पास पैसे नहीं है. उन्हें 2 लाख रिश्वत देना होगा. मोहन पासवान अपने हाथ पर एक तख्ती भी ले रखा है. जिस पर लिखा है जिला परिषद के कर्मचारी एवं अधिकारी के द्वारा घूस की मांग की जा रही है और वे सेवा-निवृत  हैं. उनके पास घूस देने के लिए पैसे नहीं है, इसलिए भीख मांगना पड़ रहा है.

मोहन पासवान ने बताया कि 1993 में रोलर चालक के पद से से रिटायर होकर वेतनमान के लिए मुख्यमंत्री के जनता दरबार में जाकर दरवाजा खटखटाया. जहां न्याय मिला और जारी हुए आदेश के बाद जिला प्रशासन ने भी अनुमति दे दी. लेकिन डीडीसी सुशांत कुमार ने अकाउंटेंट दया सागर से मिलने के किए कहा.अकाउंटेंट से मिलने के बाद उनसे 2 लाख रिश्वत मांगी गई. रिश्वत नहीं देने के कारण पिछले 5 वर्षों से वेतनमान का लाभ नहीं मिल सका. अंत में अब रिश्वत देने के लिए भीख मांगकर दो लाख जुटा रहें हैं. मनोज पासवान को अभी भी यह उम्मीद है कि भीख मांगते देख किसी अधिकारी को उनकी बेबसी समझ में आ जाए.

BEGGING FOR BRIBE