नेपाल में खाता खोल करते थे भारत में हवाला.

पाकिस्तान में हैंडलर, फैजाबाद के कई खातों में भेजे गए रुपए, 8 मोबाइल नंबरों से होती थी बात.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के पूर्णिया जिले के जलालगढ़ से गिरफ्तार 3 साइबर अपराधियों के पाक कनेक्शन सामने आया है. एसपी आमिर जावेद के अनुसार इन अपराधियों के पास पाकिस्तान के आठ अलग-अलग नंबरों से व्हाट्सएप कॉलिंग और चैटिंग होती थी. पाकिस्तानी हैंडलर के कहने पर ही नेपाल में इन लोगों ने खाता खुलवाया था. वहां इनके कई बैंक खाते हैं. इसमें एक खाते में पाकिस्तान से 50 लाख रुपए भेजे गए थे.

 

गिरफ्तार शाकीम, शाहनवाज और सुशील कुमार को पाकिस्तान के अलग-अलग नंबर से व्हाट्सएप कॉल और चैटिंग के माध्यम से निर्देश दिया जाता था कि किस अकाउंट में कितने रुपए भेजने हैं. इन लोगों ने उत्तर प्रदेश के फैजाबाद के कई खातों में रुपए भेजे हैं. इन खातों में मुख्य तीन बैंक अकाउंट की जांच पुलिस कर रही है जिसमें करीब 50 लाख रुपए पिछले एक महीने में भेजे गए हैं.

पुलिस के अनुसार ये लोग पहले मर्डर जैसे जघन्य अपराध करते थे. एक साल पहले ये लोग पाकिस्तान के हैंडलर के कनेक्शन में आए. इसके बाद से इन लोगों ने नेपाल में खाता खुलवाया और साइबर क्राइम के माध्यम से लोगों के खाते से रुपए भी उड़ाते थे. ये रुपए कई अन्य खातों में भेजते भी थे. एसपी ने इस गिरोह के पकड़े जाने और पाकिस्तान से कनेक्शन की कहानी सामने आने की बात का भी खुलासा किया.

पुलिस के अनुसार एक व्यक्ति का मोबाइल खो गया था, उनके फोन पे से ₹285000 इन लोगों ने निकाल लिया था. इन लोगों ने फ्लिपकार्ट के माध्यम से कुछ सामान मंगवाया था. इस दौरान पुलिस ने इन लोगों को गिरफ्तार किया. लेकिन जब उसके मोबाइल को खंगाला गया तो इसमें पाकिस्तान के 92 कोड वाले नंबर मिले, जिससे लगातार इन लोगों को कॉल और व्हाट्सएप चैटिंग किया गया था. तब इनके गिरोह का खुलासा हुआ.

ISI CONNECTION