कन्हैया को बड़ी जिम्मेदारी, बनाया गया NSUI का प्रभारी.

सितंबर 2021 में सीपीआई छोड़ कांग्रेस में हुए थे शामिल, बेगुसराय से लड़ेगें लोक सभा का चुनाव .

सिटी पोस्ट लाइव : बहुत दिनों से राजनीति में सक्रीय नहीं दिखाई दे रहे कन्हैया  कुमार को  गुरुवार को बड़ी जिम्मेदारी मिल गई है.उन्हें कांग्रेस के छात्र संगठन नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) का प्रभारी नियुक्त किया गया है. इससे पहले रूचि गुप्ता एनएसयूआई की प्रभारी थीं और उन्होंने लगभग ढाई साल पहले पद से इस्तीफा दे दिया था. कन्हैया कुमार को यह बड़ी जवाबदेही ऐसे समय में दी गई है जब 2024 में लोकसभा का चुनाव होना है.

के.सी.वेणुगोपाल ने कहा है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कन्हैया कुमार को तत्काल प्रभाव से भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (एनएसयूआई) का एआईसीसी प्रभारी नियुक्त किया है. कन्हैया जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष के रूप में काफी चर्चित रहे हैं. उन्होंने सितंबर 2021 में सीपीआई छोड़ दिया था और कांग्रेस में शामिल हो गए थे.उन्होंने 2019 का लोकसभा चुनाव भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के टिकट पर बिहार के बेगूसराय से चुनाव लड़ा था. उन्हें बीजीपी के हिन्दूवादी नेता गिरिराज सिंह ने हरा दिया था.

लेकिन  लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने बेगूसराय से तनवीर हसन को चुनाव मैदान में उतार दिया था जिसका बड़ा असर कन्हैया कुमार के चुनाव पर पड़ा था और वे हार गए थे.अभी भी तेजस्वी यादव उनको पसंद नहीं करते.उनके साथ कोई साझा मंच तक शेयर नहीं करते.इसबार भी वो kanhaiya कुमार के लिए बेगूसराय की सीट छोड़ेगें, इसको लेकर संशय बना हुआ है.

KNHAIYA KUMAR