तेजस्वी यादव पर CBI का चार्जशीट, आज राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई .

 

सिटी पोस्ट लाइव : लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले पर आज महत्वपूर्व सुनवाई होनी है.गौरतलब है कि सीबीआई ने इस मामले में तेजस्वी यादव  के खिलाफ भी चार्जशीट दायर कर दिया है.ये चार्जशीट सहीं है या नहीं कोर्ट आज सुनवाई करेगा. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में  बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के अधिवक्ता और सीबीआई कोर्ट में अपना-अपना पक्ष रखेंगे. आज की सुनवाई में यह निर्धारित किया जाना है कि चार्जशीय स्वीकार योग्य है या नहीं. अगर अदालत चार्जशीट एक्सेप्ट कर लेती है तो तेजस्वी यादव को इस मामले में जमानत लेनी पड़ेगी.

इस मामले में विगत 3 जुलाई को तेजस्वी के खिलाफ सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल की गई थी.गौरतलब है कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के रेल मंत्री रहते हुए रेलवे की नियुक्त में एक बड़े घोटाले का आरोप है. इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई थी. सीबीआई जांच में यह बात सामने आई कि तत्कालीन रेल मंत्री ने रेलवे में नौकरी देने बदले में लोगों से जमीनें और फ्लैट्स रजिस्ट्री करवाई थी. इस कारण अब इस मामले में मनी लॉंड्रिंग का मामला सामने आते ही जांच सीबीआई के साथ-साथ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी कर रही है.

आरोप के अनुसार, जमीनों और फ्लैट्स की रजिस्ट्री लालू प्रसाद की पत्नी एवं बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, उनकी बड़ी बेटी मीसा भारती, हेमा यादव और बेटे तेजस्वी यादव के नाम से करवाई गई थी. इस केस में सीबीआई लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के खिलाफ पहले ही चार्जशीट दाखिल कर चुकी है, जिसमें इन सभी को जमानत मिल चुकी है. लेकिन, पिछले दिनों सीबीआई ने तेजस्वी यादव के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी, जिस पर दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई होनी है.

land for job scam