चिराग पासवान ने बढ़ाई NDA की धड़कन, नहीं खोला पता.

सिटी पोस्ट लाइव : 15 दिन बाद बिहार आये एलजेपी ( रामविलास ) के सुप्रीमो चिराग पासवान ने गठबंधन को लेकर अपना पत्ता अभी नहीं खोला है. मुजफ्फरपुर के साहिबगंज में  जन आशीर्वाद महासभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि चिराग का गठबंधन सिर्फ बिहार और बिहार की जनता के साथ है.चिराग पासवान ने कहा कि जबतक जिऊंगा, शरीर में लहू का एक भी कतरा रहेगा, बिहार और बिहारियों के लिए समर्पित रहूंगा. कभी सत्ता का मोह रहा है ना लालच. मेरी नीति, मेरे आदर्श सिर्फ और सिर्फ बिहारियों के लिए समर्पित है. वैशाली लोकसभा क्षेत्र में आने वाले साहेबगंज की जमीन से उन्होंने बिहार की पूर्व और वर्तमान सरकार पर जमकर  निशाना साधा.उन्होंने नीतीश कुमार का नाम तो नहीं लिया लेकिन उनके सुशासन पर जमकर निशाना साधा.

चिराग पासवान ने कहा कि कई सरकार आईं और गईं, कई गठबंधन बने और टूटे, मगर आज भी बिहार की समस्या वहीं की वहीं है. आज भी बिहार के लोग शिक्षा, रोजगार और स्वास्थ्य के लिए दूसरे राज्यों में जाते हैं. आज भी यहां छोटी-छोटी जरूरतें मूलभूत समस्याएं बनी हैं.चिराग ने कहा कि ‘बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट’ की लड़ाई लड़नी है. जाति और धर्म से ऊपर उठकर 14 करोड़ बिहारियों को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने की लड़ाई लड़नी है.

उन्होंने कहा कि जाति और मजहब में बांट कर विभाजन की राजनीति सुनियोजित तरीके से की जा रही है, ताकि हमलोग बंटे रहें. यहां पर कोई विकास की बात ना करे. कोई अपने बेहतर भविष्य की बात नहीं करे. इस तरह की राजनीति जान-बूझकर बिहार में रची गई है.लोकसभा में किस गठबंधन के साथ लोजपा (रामविलास) जाएगी? इस बारे में चिराग ने कुछ भी स्पष्ट नहीं किया. केंद्र और राज्य में एक सरकार होने की वकालत करते हुए  उन्होने कहा कि विरोधाभास की सरकार हमेशा हमारे प्रदेश में रही है.

चिराग ने कहा कि अब समय आ गया है कि केंद्र और राज्य दोनों में एक ही सरकार रहे. यह समय है अपने अधिकारों को जानने का.  अपने हक और अधिकारों के लिए लड़ने का. कब तक हम शिक्षा व रोजगार के लिए दूसरे प्रदेशों का मुंह ताकते रहेंगे. अब समय है कि अपने प्रदेश, प्रखंड व गांव में ही बेहतर से बेहतर शिक्षा मिले.इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संजय सिंह ने 51 किलों की माला एवं चांदी का मुकुट पहनाकर चिराग का स्वागत किया. वैशाली सांसद वीणा देवी ने चिराग को सोना का मुकुट पहनाया.

CHIRAG PASWAN