पार्टी छोड़नेवाले सांसदों की उम्‍मीदवारी पर बोले चिराग.

सिटी पोस्ट लाइव : लोकजनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान रविवार को अपनी माता  रीना पासवान के साथ पटना एअरपोर्ट से सीधे हाजीपुर पहुंचे. हाजीपुर में सर्किट हाउस के निकट स्वर्गीय रामविलास पासवान के आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. चिराग पासवान एनडीए से सीटों का बंटवारा होने के बाद पहली बार हाजीपुर पहुंचे थे. चिराग पासवान का हाजीपुर में कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से जेसीबी से फूल बरसा कर स्वागत किया.

 चिराग पासवान ने कहा कि आज मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकता हूं यह मेरे लिए कितना महत्वपूर्ण दिन है.इस धरती की सेवा हमारे पिता स्वर्गीय रामविलास पासवान ने सारी उम्र की. हाजीपुर की वजह से देश-दुनिया में पहचान बनी. हमारे पिता की हाजीपुर कर्म भूमि रही है. आज इसी धरती की सेवा करने का अवसर आने वाले दिनों में जनता के आशीर्वाद से मुझे मिलेगा.हाजीपुर की जनता से वादा कर रहा हूं कि पापा के अधूरे कार्यों को पूरा करूंगा. पिता की प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद चिराग ने  कहा कि देश के सबसे विकसित जिला की श्रेणी में हाजीपुर को देखना चाहते हैं.

चिराग ने कहा कि   जिस तरह से पापा की पहचान हाजीपुर से थी उसी तरह से हम भी चाहते हैं कि हमारी पहचान हाजीपुर से हो. हाजीपुर का नेता नहीं बेटा बनकर यहां पर रहना और लोगों की सेवा करना चाहता हूं.पशुपति पारस के पार्टी तोड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पार्टी और परिवार तोड़ने का फैसला भी उन्हीं का था और आज भी फैसला उन्हीं के हाथों में है. उस समय भी उनके फैसले को सर आंखों पर रखा था आज भी रखने को तैयार हूं.

उन्होंने कहा था कि सूरज पश्चिम से उगेगा लेकिन चिराग पासवान से हमारे रिश्ता नहीं रहेगा. चिराग ने कहा कि जमुई समेत सभी सीटों पर होली बाद फैसला हो जाएगा. सभी सीटों के लिए पार्टी के संसदीय बोर्ड की बैठक हो चुकी है. होली बाद घोषणा की जाएगी.पार्टी के बुरे वक्त में पार्टी छोड़ कर गए सांसद के टिकट देने के सवाल पर चिराग पासवान ने कहा कि यह फैसला पार्टी को लेना है. पार्टी गहन चिंतन और चर्चा कर रही है. मैं भी भावुक इंसान हूं पर सबसे ऊपर पार्टी है.

CHIRAG PASWAN