सीट के लिए दिल्ली से पटना तक परिक्रमा चालू.

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार NDA में सीटों के बटवारे को लेकर मंथन तेज हो गया है.मंगलवार को बीजेपी  प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में पार्टी के भावी लड़ाकों के नाम पर मंथन किया गया.सूत्रों के अनुसार  प्रत्याशियों के नाम का ऐलान 12 मार्च के बाद होगा.बीजेपी  के सहयोगी दल एलजेपी , हम और राष्ट्रीय लोक मोर्चा के साथ टिकट बंटवारा को लेकर अभी तक संयुक्त रूप से एक भी बैठक नहीं हो पाई है. लोजपा में चाचा-भतीजे के बीच पसंदीदा सीटों को लेकर गुत्थी सुलझाने की बड़ी चुनौती बीजेपी के सामने है.

NDA में सीट शेयरिंग को लेकर  खींचतान चरम पर है.बीजेपी के वर्तमान सांसदों के साथ नए उम्मीदवार  टिकट के लिए पटना से दिल्ली तक परिक्रमा कर रहे हैं. नेताओं की बेचैनी बढ़ी हुई है.  राज्य में लोकसभा की 40 सीटें हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में राजग की एकतरफा जीत हुई थी. NDA  (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) के खाते में 39 सीटें गईं थीं.बीजेपी  के सभी  17, जेडीयू के 16 और एलजेपी ने अपनी सभी 6 सीटें जीत ली थी. अब लोकसभा चुनाव के समय एक रही लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) अब दो हिस्से में बंट चुकी है.

चिराग पासवान एलजेपी (रामविलास) के इकलौते सांसद हैं. जबकि केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस की पार्टी एलजेपी(पारस)के पांच सांसद हैं. अब भाजपा के सामने NDA के मुखिया होने के नाते चाचा-भतीजे के बीच एका कराने के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हम एवं उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक मोर्चा बीच टिकट बंटवारे का गणित हल करना है.

NDA SEAT SHARING