CM अरविंद केजरीवाल आज होगें गिरफ्तार !

AAP को गिरफ्तारी की आशंका, उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, सांसद संजय सिंह हो चुके हैं गिरफ्तार.

सिटी पोस्ट लाइव : दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल को कथित शराब नीति घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय ने आज सुबह 11 बजे तलब किया है. आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि केजरीवाल को गिरफ्तार किया जा सकता है. सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिल्ली सरकार के पूर्व डिप्टी मनीष सिसोदिया, जो इस मामले में मुख्य आरोपी हैं, की जमानत याचिका खारिज करने के कुछ घंटों बाद सोमवार को न्यायाधीशों ने कहा था कि 338 करोड़ रुपये का मनी ट्रेल अस्थायी रूप से स्थापित किया गया है.

 

इस मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने अप्रैल में केजरीवाल से पूछताछ की थी और ये पहली बार है जब उन्हें ईडी ने तलब किया है. समन जारी होने के बाद आप के वरिष्ठ नेता और दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा था, ” केंद्र सरकार का एक ही मकसद है- किसी भी कीमत पर आम आदमी पार्टी को खत्म करना. इसके लिए वे कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं, जिसमें फर्जीवाड़ा भी शामिल है. विचार अरविंद केजरीवाल को जेल भेजने और आम आदमी पार्टी को नष्ट करने का है.” मंगलवार को  सौरभ ने दावा किया था कि केजरीवाल को केंद्रीय एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किया जाएगा. जब उनसे पूछा गया कि क्या ऐसा होने पर पार्टी के पास प्लान बी तैयार है, तो उन्होंने कहा, “फिलहाल, मुझे नहीं पता और मुझे नहीं लगता कि इस बारे में कोई चर्चा हुई है. केजरीवाल हमारे नेता हैं और हम उनके दिशानिर्देश में काम करेंगे.”

 

मुख्यमंत्री की संभावित गिरफ्तारी का दावा दिल्ली की मंत्री आतिशी ने भी किया है, उन्होंने कहा कि पूछताछ के बाद उन्हें हिरासत में ले लिया जाएगा. उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसा होगा, इसलिए नहीं कि एजेंसी के पास उनके खिलाफ कोई सबूत है, बल्कि इसलिए कि उन्होंने बीजेपी के खिलाफ बोला है. AAP भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (INDIA) का हिस्सा है और ब्लॉक के कई सदस्यों ने समन की निंदा की है और कहा है कि यह उनके रुख का सबूत है कि बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है.

arvind kejariwal