I.N.D.I.A में घमाशान शुरू, कांग्रेस ने दिखाई आँख.

सिटी पोस्ट लाइव : महागठबंधन के सहयोगी दलों के बीच सीट बटवारा किये वगैर RJD  की ओर से लोकसभा की सीटों का एकतरफा बंटवारे को लेकर कांग्रेस खुलकर नाराजगी जताने लगी है. कांग्रेस के क्षुब्ध नेताओं का असंतोष विस्फोटक हो सकता है.शनिवार कांग्रेस की परंपरागत सीट को दोबारा छीनने को लेकर औरंगाबाद के पूर्व सांसद एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता निखिल कुमार ने पटना आवास पर शनिवार को पार्टी कार्यकर्ताओं ने RJD  द्वारा गठबंधन धर्म नहीं निभाने को लेकर सख्त चेतावनी दी.

 

कार्यकर्ताओं ने अपने नेता के समक्ष राजद द्वारा एकतरफा टिकट बांटने का जमकर विरोध किया. औरंगाबाद के कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना था कि वह सीट कांग्रेस की परंपरागत सीट रही है. वहां पर हर हाल में निखिल कुमार कांग्रेस के प्रत्याशी होंगे और उनकी जीत सुनिश्चत भी है.औरंगाबाद के मतदाताओं एवं पार्टी कार्यकर्ताओं के दबाव को लेकर निखिल कुमार ने बताया कि वह आश्वत हैं कि औरंगाबाद की सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी को ही टिकट मिलेगा. उन्होंने कहा कि राजद के एकतरफा टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस आलाकमान को सभी बातों से अवगत करा दिया गया है.

 

निखिल ने स्वीकार किया कि RJD  द्वारा औरंगाबाद की सीट पर बिना कांग्रेस की राय के टिकट बांटने पर भारी आक्रोश दिखने लगा है. औरंगाबाद के कांग्रेस कार्यकर्ताओं का दावा है कि राजद की मनमानी से महागठबंधन को वहां नुकसान उठाना पड़ सकता है. वे राजद के इस कदम का विरोध कर रहे हैं.इसे लेकर निखिल कुमार ने भी कहा कि राजद द्वारा पांच वर्ष पहले औरंगाबाद में ऐसी ही गलती हुई है. औरंगाबाद कांग्रेस की परंपरागत सीट है और वहां गठबंधन धर्म का उल्लंघन हुआ है.

 

उन्होंने कहा कि नामांकन में अभी पांच दिन शेष है. अभी तक पार्टी की ओर से सीटों को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है. अभी बिहार में कांग्रेस की सीटों पर पार्टी आलाकमान को निर्णय लेना है कि वह कितने और कौन-कौन लोकसभा क्षेत्र से अपना प्रत्याशी उतारेगी.निखिल आलाकमान के आदेश का इंतजार कर रहे हैं. जैसे ही आलाकमान का आदेश मिलता है वहां कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं से सहयोग से पार्टी के झोली में एक सीट डालने में सभी लोग जुट जाएंगे.

LALU YADAV