चुनाव मैदान से बाहर हो गये कांग्रेस के कन्हैया कुमार.

 

 

सिटी पोस्ट लाइव :कांग्रेस के कद्दावर नेता कन्हैया कुमार चुनाव मैदान से बाहर हो चुके हैं.बेगूसराय की सीट जहाँ से कन्हैया कुमार लड़ना चाहते थे  सीपीआई ने  पूर्व विधायक अवधेश राय को चुनावी मैदान में उतार दिया है.सीपीआई के महासचिव डी राजा ने शुक्रवार को पूर्व विधायक अवधेश राय बिहार की बेगुसराय लोकसभा सीट से महागठबंधन के उम्मीदवार बनाने की घोषणा कर दी है.डी राजा ने यह भी स्पष्ट किया कि उनकी पार्टी कम से कम एक और सीट चाहती है. डी राजा ने एक दिन पहले ही राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद और उनके बेटे तेजस्वी यादव से मुलाकात की थी. उन्होंने कहा कि बिहार में महागठबंधन एकजुट है.

 

सीपीआई ने अवधेश राय को बेगूसराय से टिकट देकर कन्हैया कुमार को झटका दिया है. 2019 के लोकसभा चुनाव में कन्हैया कुमार बेगूसराय से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ चुनाव लड़े थे और उन्हें हार मिली थी.माना जा रहा था कि इस बार भी ये सीट कांग्रेस के खाते में जाएगी और कन्हैया उम्मीदवार होंगे. लेकिन अब सीपीआई ने इस सीट पर नया उम्मीदवार उतार दिया है.

 

2019 में गिरिराज सिंह ने पूर्व जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार को बड़े मार्जिन से हराया था. सिंह ने चार लाख से अधिक वोटों के अंतर से सीट जीती थी. युवा नेता कन्हैयार कुमा त्रिकोणीय मुकाबले में अपनी पकड़ नहीं बना सके, जिससे राजद के तनवीर हसन को करीब दो लाख वोट कट गए.

Begusarai Lok Sabha SeatKANHAIYA KUMAR