महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष बनींं डॉ. शरवत फातिमा.

फातिमा बोलीं-महिलाओं को आर्थिक-सामाजिक और राजनीतिकरूप से आत्मनिर्भर बनाने का लक्ष्य.

सिटी पोस्ट लाइव : डॉ. शरवत जहान फातिमा को बिहार कांग्रेस की महिला प्रकोष्ठ की नई प्रदेश अध्यक्ष  बनाया गया है. कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी के.सी. वेनुगोपाल ने इस बारे में सोमवार को पत्र जारी कर दिया है. अमिता भूषण ने आठ माह पहले महिला प्रकोष्ठ के अध्यक्ष पर से इस्तीफा दे दिया था, तब ये यह पद खाली पड़ा था. अमिता भूषण ने अखिलेश प्रसाद सिंह को कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के बाद इस्तीफा दिया था.डॉ. शरवत जहान फातिमा ने  कहा कि मेरी प्राथमिकता महिलाओं को  आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आत्म निर्भर बनाने की है.

उन्बिहोंने कहा कि बिहार  सरकार में महिलाओं से जुड़ी योजनाओं को ताकतवर तरीके से कैसे जन-जन तक पहुंचाया जाए इस पर फोकस रहेगा. महिला आत्मनिर्भर होगी तो पूरा परिवार आगे बढ़ेगा और विकास करेगा. हर बच्ची को बेहतर शिक्षा मिले और उज्जवल भविष्य बने इसके लिए काम करेगीं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने बड़ी जवाबदेही दी है उसे जिम्मेदारीपूर्ण तरीके से निभाने की कोशिश करूंगी.

नवनियुक्ति बिहार महिला कांग्रेस की अध्यक्ष डॉ. शरवत जहां फातिमा को बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह सहित कई नेताओं ने बधाई दी है.कांग्रेस पार्टी में डॉ. शरवत जहां फातिमा वरिष्ठ महिला नेत्रियों में से एक रही हैं. पार्टी में राष्ट्रीय मीडिया पैनलिस्ट के रूप में भी अपनी सक्रिय भूमिका निभाती रही हैं. डॉ. शरवत जहां फातिमा को विधानसभा में दल के नेता डॉ शकील अहमद खान, पूर्व अध्यक्ष व विधान परिषद में दल के नेता डॉ. मदन मोहन झा, मीडिया विभाग के चेयरमैन राजेश राठौड़, प्रवक्ता आनन्द माधव, असितनाथ तिवारी, कुमार आशीष, डॉ स्नेहाशीष वर्धन पांडेय, ज्ञान रंजन सहित ने भी बधाई दी है.

BIHAR CONGRESS