कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अनिल शर्मा का पार्टी से इस्तीफा.

 

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अनिल शर्मा शर्मा शर्मा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफा देने के पहले पटना में मीडिया कर्मियों से बात करते हुए अनिल शर्मा ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर गंभीर आरोप लगाए हैं.अनिल शर्मा ने सोनिया गांधी को कम्युनल लीडर तक बता दिया है. अनिल शर्मा  ने बताया कि 1998 में जब से जनता दल के साथ कांग्रेस का गठबंधन हुआ था उसका मैं विरोधी रहा हूं. उस समय भी लालू यादव के कहने पर सीट शेयरिंग हुई थी. तब कांग्रेस को वोटकटवा पार्टी कहा गया.

 

अनिल शर्मा ने कहा कि  उस दौर में राजद के शासन काल को जंगल राज कहा जाता था और हम लोग उसके सहयोग में थे. कांग्रेस ने भी अपराध किया है. कांग्रेस इसलिए पनप नहीं पा रही है. सोनिया गांधी ने भी अगर जंगल राज के लिए बिहार के लोगों से क्षमा मांगी होती तो आज बिहार में कांग्रेस की स्थिति बेहतर जरूर होती. कांग्रेस में सोनिया गांधी और राजा राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस समझौतावादी और अवसरवादी रही. आज राहुल गांधी लालू यादव के घर जाकर उनके साथ मटन खाकर और अवसरवादिता का परिचय दे रहे हैं.

 

अनिल शर्मा ने कहा कि 1999 के बाद कांग्रेस में जो आंतरिक लोकतंत्र था वह खत्म हो चुका है. अनिल शर्मा ने कहा कि आज मल्लिकार्जुन खड़गे रिमोट कंट्रोल से संचालित हो रहे हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि सचमुच अगर राहुल गांधी मोहब्बत की दुकान खोलना चाहते हैं तो कश्मीर में जाकर दुकान लगाएंगे. अनिल शर्मा ने कहा की बिहार में कांग्रेस और राजद के बीच हो परमानेंट सेटलमेंट हो चुका है.

ANIL SHARMA