I.N.D.I.A की बैठक से पहले लालू यादव को लगेगा झटका?

सिटी पोस्ट लाइव : I.N.D.I.A की बैठक से पहले लालू यादव को तगड़ा झटका लग सकता है. शुक्रवार को ही सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में लालू यादव की जमानत रद्द कराने की अर्जी लगाई है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को अचानक राबड़ी आवास पहुंचे. उन्होंने आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव से  मुलाकात की. दोनों नेताओं की मुलाकात के दौरान डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे. थोड़ी देर दोनों नेताओं के बीच बात हुई, उसके बाद नीतीश कुमार सीएम आवास के लिए रवाना हो गए.

 

दरअसल, लालू यादव चारा घोटाला मामला में जमानत पर बाहर हैं. सीबीआई ने लालू यादव की जमानत रद्द करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाई है. सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई की अर्जी स्वीकार कर लिया है. 25 अगस्त को सीबीआई की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. दूसरी ओर 31 अगस्त और एक सितंबर को I.N.D.I.A की बैठक होनी है. बैठक से पहले लालू यादव की जमानत रद्द करने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई है. अगर लालू यादव की जमानत रद्द हो जाती है तो मुंबई में होने वाली बैठक पर इसका असर पड़ना तय है.

 

इससे पहले पटना और बेंगलुरु में हुई दोनों बैठकों में सीएम नीतीश कुमर और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ आरजेडी प्रमुख लालू यादव भी मौजूद थे. अब I.N.D.I.A की तीसरी बैठक मुंबई में होने जा रही है. इस बैठक से पहले ठीक पहले लालू यादव की जमानत रद्द करने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. बताया जा रहा है कि इन्हीं सुब मुद्दों को लेकर सीएम नीतीश कुमार शुक्रवार को लालू यादव से मिलने राबड़ी आवास पहुंचे थे.

LALU YADAV