RJD MLC के घर इनकम टैक्स का छापा.

शराब मामले में हुआ एक्शन, लैपटॉप और दस्तावेज जब्त, बिनोद सिंह करते रहे हैं शराबबंदी का विरोध.

सिटी पोस्ट लाइव :आयकर विभाग की टीम ने शुक्रवार की सुबह RJD एमएलसी बिनोद कुमार जायसवाल के अगमकुआं के अनुग्रह नारायण रोड स्थित आवास और बुद्ध स्मृति पार्क के पास स्थित कार्यालय पर छापेमारी की. दोनों जगहों पर केंद्रीय सुरक्षा बल के जवान और बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था.एमएलसी बिनोद कुमार जायसवाल लालू यादव और तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के करीबी नेता माने जाते हैं. चुनाव में हर स्तर पर अहम भूमिका निभाते हैं.

मामला एमएलसी की कोलकाता स्थित शराब फैक्ट्री में कर चोरी से संबंधित बताया जा रहा है.कोलकत्ता इनकम टैक्स विभाग की टीम ने ही छापा मारा था. सुबह छापेमारी होने के बावजूद बिनोद कुमार जायसवाल आवास पर नहीं थे. तीन घंटे तक चली जांच में आयकर टीम ने आवास पर मौजूद लोगों से पूछताछ की.कोलकाता से आई आयकर विभाग की टीम बिनोद कुमार जायसवाल के पैतृक आवास की जांच के लिए सिवान भी जा सकती है. जानकरी के अनुसार, टीम ने उनके आवास से लैपटाप, डेस्कटाप व दस्तावेज जब्त कर लिए हैं.

बिनोद जायवाल की कोलकाता में शराब फैक्ट्री है.। आयकर विभाग को जांच के क्रम में गड़बड़ी मिली थी. इसके बाद कर चोरी की जांच शुरू हुई और इसी क्रम में शुक्रवार सुबह-सुबह कदमकुआं स्थित आवास और फ्रेजर रोड स्थित कार्यालय में छापेमारी की गई. बिनोद जायसवाल सिवान के मूल निवासी हैं और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के करीबी माने जाते हैं. दो साल पहले ही स्थानीय प्राधिकार निर्वाचन का चुनाव जीत कर वे एमएलसी बने हैं.

व्यक्ति या कंपनी द्वारा कर देनदारी से बचाव को की गई चोरी गंभीर अपराध है. यह आपराधिक आरोपों और पर्याप्त दंड के अंतर्गत आता है. आय का खुलासा नहीं करने पर 100 से 300 प्रतिशत तक जुर्माना हो सकता है. राज्य करों, सीमा शुल्क और आयात-निर्यात जैसे करों से बचने के लिए यदि को तस्करी का सहारा लेता है तो जुर्माना सर्वाधित हो सकता है.

BIHAR POLITICS