NDA के साथ मुकाबला के लिए तैयार है इंडिया.

NDA के बेहद करीब पहुंचा I.N.D.I.A., वोट शेयर में महज 2% का फासला, लेकिन सीटों में बड़ा अंतर.

सिटी पोस्ट लाइव : लोक सभा चुनाव होने में महज 6 महीने का समय बाकी है.ऐसे में लगातार खबरिया चैनलों के सर्वे सामने आ रहे हैं. ईन सर्वे में 2024 में किसकी सरकार आएगी ? आज चुनाव हुए तो एनडीए के पक्ष में कितनी सीटें जाएंगी तो वहीं विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A को कितनी सीटें मिलेंगी, ईन तमाम सवालों के जबाब मिले हैं. इस सर्वे में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनती दिख रही है. एनडीए के खाते में 306 सीटें जाती दिख रही हैं.वहीं विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A को 193 सीटें तो वहीं अन्य के खाते में 44 सीटें मिलती दिख रही हैं.

 

इंडिया टुडे-सी वोटर के सर्वे के अनुसार यदि वोट शेयर की बात की जाए तो विपक्षी दलों का गठबंधन एनडीए के बिल्कुल करीब पहुंचता हुआ दिखाई दे रहा है. इस सर्वे के मुताबिक एनडीए के पक्ष में 43 फीसदी तो वहीं I.N.D.I.A के पक्ष में 41 फीसदी वोट शेयर जाता दिख रहा है. अन्य के खाते में 16 फीसदी का वोट शेयर जाता दिख रहा है. जहां तक बीजेपी और कांग्रेस के अकेले सीटों की बात की जाए तो बीजेपी को 287 तो वहीं कांग्रेस को 74 और अन्य के खाते में 182 सीटें जाती दिख रही हैं.

 

NDA सरकार के कामकाज से देश की जनता संतुष्ट है. सर्वे में 59 फीसदी लोगों ने मोदी के कामकाज पर संतोष जताया है.19 फीसदी लोग असंतुष्ट नजर नजर आ रहे हैं. सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि लोग कोविड महामारी से निपटने  के लिए सरकार की तैयारी को मानते हैं.20 फीसदी लोग तो इसे मोदी सरकार की  सबसे बड़ी उपलब्धि मानते है. दूसरे नंबर पर 13 फीसदी लोगों ने भ्रष्टाचार रहित सरकार को उपलब्धि मानते हैं. राम मंदिर और 370 की विदाई को भी उपलब्धि बताया है.

ELECTION SURVEY