लोकसभा चुनाव में JDU को 5 सीट भी मिलना मुश्किल.

सिटी पोस्ट लाइव : चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर  ने एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोला है. पीके ने कहा कि वे उनकी बिहार के बाहर की यात्राओं को गंभीरता से नहीं लेते हैं. इसके साथ ही प्रशांत किशोर ने यह भी दावा किया कि आने वाले लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाटेड पांच सीटों से कम पर ही सिमट जाएगी. पीके ने नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ”मैं नीतीश कुमार की राज्य की बाहर की यात्राओं को ज्यादा गंभीरता से नहीं लेता हूं. आपने बंगाल में मेरा ट्वीट देखा होगा. मैंने कहा था भाजपा को 100 सीट नहीं आएगी. आगामी लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार के JDU की 5 सीट भी नहीं आने वाली है.

 

पीके ने  कहा, JDU का जमीन पर कोई अस्तित्व ही नहीं बचा है. संगठन नहीं है, नेता नहीं है, छवि नहीं है तो कौन JDU को वोट देगा? प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि JDU का कोई भविष्य नहीं है अब. JDU नाम की पार्टी का अंतिम काल चल रहा है इसलिए नहीं कि उस पार्टी में खराबी है. JDU के नेतृत्वकर्ता नीतीश कुमार ने ही अपनी पार्टी का क्रिया कर्म कर दिया है. उनको अब JDU की जरूरत ही नहीं है, उनको बस इतनी जरूरत है कि हम मुख्यमंत्री बने रहें और चाहे पार्टी में जो हो काम करे न करें.

 

पीके ने  कहा, JDU में जमीनी स्तर के जो कार्यकर्ता हैं वो बहुत सही लोग हैं. ये वो लोग हैं; जब लालू जी के दौर में राजनीतिक विकल्प बन रहा था तब JDU यहां पर मेजर पार्टी थी तो बहुत सारे अच्छे लोग JDU में जुड़े थे. मौजूदा दौर में या तो वो निष्क्रिय हैं या निष्क्रिय कर दिए गए हैं. इसके जिम्मेदार कोई हैं तो वो खुद नीतीश कुमार हैं. आप रोज पलट कर उधर इधर हो रहे हैं इसकी क्या गारंटी है कि आप फिर नहीं पलटेंगे.

LOK SABHA ELECTIONPRASHANT KISHOR