गया सीट से जीतन मांझी लड़ेंगे लोकसभा चुनाव.

सिटी पोस्ट लाइव : हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) को गया की लोकसभा सीट लेने में कामयाबी मिल गई है. राष्ट्रीय जनतांत्रिक ठबंधन (राजग) ने इसकी घोषणा कर दी है.हम की ओर से पार्टी के संस्थापक एवं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी खुद गया से मैदान में होगें. गया सीट पर पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान है. मांझी होली के बाद 28 मार्च को नामांकन दाखिल कर सकते हैं.हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. संतोष कुमार सुमन ने कहा कि राजग में सबकुछ आपसी सहमति से हुआ है. सभी संतुष्ट हैं.

संतोष कुमार मांझी ने कहा कि   राजग गठबंधन के पास 39 सीटें हैं, इस बार हम सभी 40 सीटों पर जीतेंगे.गया सीट मिलने से पार्टी के नेताओं-कार्यकर्ताओं में उत्साह है. पार्टी न सिर्फ गया बल्कि एनडीए की सभी सीटों पर जीत दिलाने में अपना योगदान देगी. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में जीतन राम मांझी को हार झेलनी पड़ी थी. गया सीट पर जदयू के विजय कुमार को जीत हासिल हुई थी.

विजय कुमार को 467007 वोट मिले थे. जीतन राम मांझी को 314581 वोट मिले थे. विजय कुमार ने जीतन राम मांझी को 152426 वोट के अंतर से हराया था.बहरहाल, इस बार नीतीश कुमार की जदयू और जीतन राम मांझी की हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा एनडीए का हिस्सा हैं. एनडीए की ओर से आज यानी सोमवार को जारी की गई सीटों के बंटवारे की सूची में मांझी की पार्टी को गया सीट दी गई है.

Jitan Ram Manjhi