जीतन राम मांझी लगायेगें शिक्षक अभ्यर्थी अदालत.

नीतीश सरकार के नियुक्ति पत्र समारोह के विरोध में जीतन राम मांझी के आवास पर लगेगी अदालत.

 

सिटी पोस्ट लाइव : एक ओर जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  आज  पटना के गांधी मैदान में शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बाटेगें  वहीं जीतन राम मांझी ने  आज पटना स्थित अपने आवास पर बिहारी शिक्षक अभ्यर्थी अदालत लगाने की घोषणा कर दी है.जीतन राम मांझी मांझी ने यह आयोजन गांधी मैदान में आयोजित मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीपीएससी शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण समारोह के विरोध में बुलाया है.

 

मांझी ने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए कहा लिखा, आज पटना में दो बडे कार्यक्रम होंगे, एक कार्यक्रम ”सरकारी ईवेंट” होगा जहां बिहारियों को दरकिनार कर नियुक्ति पत्र बांटी जाएगी. दूसरा कार्यक्रम HAM (हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा) करेंगे जिसमें बिहार, बिहारियत और बिहार के भविष्य को लेकर शिक्षक अभ्यर्थी अदालत लगाई जाएगी. वैसे जनता ने हमेशा HAM की बात सुनी है.

 

गौरतलब है  कि हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक जीतनराम मांझी ने बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम के विरोध में अपने 12 एम स्टैंड रोड स्थित आवास पर ‘बिहारी शिक्षक अभ्यर्थी अदालत’ का आयोजन किया है. इस दौरान सभी मिलकर कथित शिक्षक नियुक्ति घोटाले पर सुनवाई करेंगे. वहीं, पार्टी कार्यकर्ता गुरुवार को सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करेंगे.

 

जीतन राम मांझी ने आरोप लगाए थे कि हाल ही में हुई बीपीएससी शिक्षक बहाली परीक्षा में रेलवे के लैंड फॉर जॉब की तर्ज पर मनी फॉर जॉब घोटाला हुआ है और इसकी उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने शिक्षक नियुक्ति से डोमिसाइल नीति न होने का भी विरोध किया. मांझी ने कहा कि बिहारियों के हक की नौकरियां नीतीश सरकार दूसरे राज्यों के कैंडिडेट्स को बांट रही है जो यह सरासर गलत है.

Jitan Ram Manjhi