नीतीश कुमार के बचाव में उतरे KC Tyagi.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार विधानसभा में नीतश कुमार के ‘गंदी बात’ वाले बयान को लेकर सियासी घमाशान मचा हुआ है.जेडीयू  नेता केसी त्यागी ने विपक्ष (भाजपा) को घेरते हुए कहा कि जाति आधारित गणना के आंकड़े जारी होने के बाद विपक्ष के कुछ नेताओं का मानसिक संतुलन खराब हो गया है. नीतीश के प्रजनन दर को लेकर दिए गए बयान और हम पार्टी के प्रमुख जीतन राम मांझी को लेकर सदन में कही गई बातों के बाद विपक्ष ने उनका मानसिक संतुलन बिगड़ने के आरोप लगाए थे.

केसी त्यागी ने शुक्रवार को इन्हीं आरोपों को लेकर विपक्ष पर पटलवार किया है. मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए त्यागी ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने जातिगत गणना के आंकड़े प्रचारित और प्रसारित किए हैं. उसके बाद विपक्षी दलों के नेताओं के मानसिक संतुलन जरूर खराब हो गए हैं.सीएम की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि नीतीश का मानसिक संतुलन इतना सही है और इतना टिकाऊ है कि 90 साल के बाद जो सामाजिक न्याय की टकटकी लगाए देख रही ताकतें थीं. उनके चेहरे पर एक विश्वास की झलक दिखाने का काम नीतीश कुमार ने किया है.

गौरतलब है  कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सदन में प्रजनन दर को लेकर बयान देने के बाद से ही बिहार की सियासत में बवाल मचा हुआ है. हालांकि, सीएम की पार्टी जदयू और महागठबंधन में शामिल राजद के नेताओं ने नीतीश कुमार का बचाव किया है. पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने इसे लेकर कहा भी था कि गलती से उनके मुंह से निकल गया.

kc tyagi