लालू यादव ने जेल से लगाया सोनिया को फोन!

लालू के खुलासे पर बवाल- उनके एक फोन पर कांग्रेस नेता अखिलेश प्रसाद बन गये राज्य सभा सांसद.

 

सिटी पोस्ट लाइव :आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव जब जेल में थे तब भी उनका राजनीतिक रुतबा कभी कम नहीं हुआ.जेल में रहते हुए भी वो फोन के जरिये बड़े नेताओं के संपर्क में लगातार बने हुए थे.इस राज का खुलासा खुद लालू यादव ने किया है. गुरुवार को बिहार के पहले मुख्यमंत्री श्री कृष्ण सिंह के जयंती समारोह पर लालू प्रसाद यादव ने एक पुराना और दिलचस्प वाकया साझा किया. उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने  एक नेता को जबरदस्ती सांसद बना दिया था. लालू यादव ने सार्वजनिक तौर पर स्वीकार किया कि रांची जेल से उस समय की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को फोन कर अखिलेश सिंह को कांग्रेस का राज्यसभा सांसद बनाया.

 

लालू यादव (Lalu Yadav) ने कहा कि अखिलेश सिंह को मैंने  खुद ही राज्यसभा सांसद बनाया है. उन्होंने कहा कि अखिलेश सिंह मुझसे रांची जेल में मिलने आए थे. दूसरे किसी नेता को राज्यसभा भेजने की बात कर रहे थे .लेकिन मैंने कहा कि तुम ही बन जाओ सांसद. मैंने रांची जेल से ही सोनिया गांधी को फोन लगा दिया. अहमद भाई को भी फोन कर दिया.

 

लालू यादव ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि इन लोगों की विदाई होने वाली है, इसलिए ये लोग छटपटा रहे हैं. ये लोग कहते हैं कि आईएनडीआईए गठबंधन का चेहरा कौन होगा. तो मैं बताना चाहता हूं कि नेता हमलोग चुन लेंगे. इसमें कोई परेशानी नहीं होगी. भाजपा हटाओ देश बचाओ ये नारा पूरे देश में गूंजेगा. भाजपा, आरएसएस का सफाया होगा.लालू यादव ने कहा कि हमें जानकारी मिली है कि बिहार में जातीय गणना कराने के बाद इन्हें पटना लोकसभा क्षेत्र को छोड़कर कहीं जगह नहीं मिल रही है. उन्होंने कहा कि अब राहुल गांधी भी जातीय गणना के समर्थन में आ गए हैं. अब पूरे देश में जातीय गणना करवाएंगे.

 

लालू यादव के इस खुलासे के बाद कि उन्होंने जेल से सोनिया  गांधी और अहमद पटेल को फोन किया था, राजनीति गरमा गई है.बीजेपी लालू यादव पर जेल में रहते हुए कानून तोड़ने का आरोप लगा रही है.बीजेपी ने इस आरोप में लालू यादव को जेल भेजने की मांग तेज कर दी है.

LALU YADAV