सुप्रीम कोर्ट से लालू यादव को मिली एक महीने की राहत.

जमानत याचिका पर अक्टूबर तक टला फैसला, CBI ने दी थी झारखण्ड HC के फैसले को चुनौती.

सिटी पोस्ट लाइव :RJD  सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिल गई है.उनकी जमानत याचिका खारिज करने की सीबीआई की मांग पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने लालू प्रसाद को एक महीने की राहत दे दी है.  लालू की जमानत रद्द करने के लिए सीबीआई की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट अक्टूबर में फैसला सुनाएगा.चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव की जमानत के खिलाफ सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसमें याचिका रद्द करने की मांग की थी. सीबीआई की इस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज यानी शुक्रवार को सुनवाई हुई थी.

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान लालू प्रसाद की ओर से वरीय अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने कहा कि जमानत पर रिहाई के बाद उनकी किडनी ट्रांसप्लांट की गई है. उन्होंने 40 महीने जेल में बिताए हैं.लालू के वकील की दलील का विरोध करते हुए  सीबीआई की ओर से एएसजी एसवी राजू ने कहा कि हाई कोर्ट से मिली जमानत का आदेश सही नहीं है. सुप्रीम कोर्ट अब इस मामले में 17 अक्टूबर को सुनवाई करेगी.

गौरतलब है कि लालू प्रसाद चारा घोटाला मामले में झारखंड हाईकोर्ट से जमानत मिली हुई है. वह खराब स्वास्थ्य की वजह से जेल से बाहर आए हुए हैं. इससे पहले, सुप्रीम कोर्ट ने चारा घोटाला मामले में लालू यादव को बड़ी राहत भी दी थी.दरअसल, उनकी बढती राजनीतिक सक्रियता को देखते हुए सीबीआई ने लालू यादव की जमानत रद्द कर उन्हें तीन साल की जगह 7 साल की सजा देने की मांग की है.

LALU YADAV