लैंड फॉर जॉब्स मामले में लालू की बढ़ीं मुश्किलें.

जमीन देकर नौकरी पाने वाले 6 रेल कर्मियों से CBI दिल्ली में शुरू करेगी 14 अगस्त से पूछताछ,

सिटी पोस्ट लाइव : रेलवे में लैंड फॉर जॉब्स मामले में लालू यादव परिवार की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं. CBI की रडार पर वो लोग आ गए हैं, जिन पर आरोप है कि लालू प्रसाद के रेल मंत्री रहते वक्त जमीन देकर उन्होंने रेलवे की सरकारी नौकरी ली. इस मामले में पूर्व मध्य रेलवे के तहत दानापुर डिवीजन में काम करने वाले 6 कर्मचारियों को पूछताछ और जांच के लिए दिल्ली तलब किया गया है.इन कर्मचारियों की नौकरी ग्रुप डी के तहत है. इनमें तीन कर्मचारी पटना जंक्शन, एक बिहटा, एक आरा और एक झाझा स्टेशन पर पोस्टेड हैं.

अजय कुमार राय की पोस्टिंग पटना जंक्शन पर है. इन्हें 14 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. बिहटा स्टेशन पर पोस्टेड अमित कुमार को 16 अगस्त, आरा स्टेशन पर पोस्टेड अमित कुमार राय व पटना जंक्शन पर पोस्टेड अशोक कुमार राय को 17 अगस्त, पटना जंक्शन पर पोस्टेड हरिनाथ राय को 19 अगस्त और झाझा स्टेशन पर पोस्टेड सुमन कुमार को 30 अगस्त के दिन पूछताछ के लिए CBI ने दिल्ली बुलाया है.

DPO की तरफ से जारी लेटर के अनुसार CBI की टीम अपनी जांच और पूछताछ के दौरान इन रेल कर्मचारियों के ओरिजनल पेपर की भी जांच करेगी. इसमें आईडी प्रमाण, एजुकेशनल पेपर, पैन कार्ड और सरकारी प्रमाण पत्र शामिल हैं. इन सब को लेकर तय किए गए तारीख की सुबह 9:30 बजे जांच में शामिल होने के लिए दिया गया है.रेलवे में इन सभी की जॉइनिंग 2004-2009 के बीच हुई है. इसी दौरान राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद रेल मंत्री थे.रेलवे कर्मचारियों से इस मामले में CBI की आर्थिक अपराध विंग की टीम पूछताछ करेगी. इन्हें आर्थिक अपराध के DIG के पास बुलाया गया है.

land for job scam