विपक्षी एकता के लिए आज पटना पहुचेगें देश भर के नेता.

सिटी पोस्ट लाइव : कल 23 जून को पटना में विपक्षी एकता की बैठक होगी.इस बैठक में भाग लेने के लिए देश भर से विपक्ष के नेता आज पटना पहुँच रहे हैं. आज शाम तक कई राज्यों के मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री पटना आ जाएंगे.  ममता बनर्जी एयरपोर्ट से सीधे राबड़ी आवास जाएंगी और लालू परिवार से मुलाकात करेंगी. इसके बाद वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी मुलाकात कर सकती हैं.

केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती भी आज पटना आ रहे हैं. अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान पटना आने के बाद पटना तख्त श्री हरिमंदिर साहिब गुरुद्वारा जाएंगे और वहां मत्था टेकेंगे. दिल्ली सीएम केजरीवाल ने विपक्षी एकता की बैठक से पहले सभी विपक्षी दलों को लेटर लिख केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ चर्चा करने की मांग की है.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, वरिष्ठ कांग्रेसी राहुल गांधी, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, एनसीपी के मुखिया शरद पवार, नेशनल कांफ्रेंस के प्रधान फारूख अब्दुल्ला, शिव सेना (उद्धव बाला साहेब ठाकरे) प्रमुख उद्धव ठाकरे, उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी आदि 23 जून को आएंगे. जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और NC प्रमुख फारुख अब्दुल्ला के भी आज पटना पहुंचने की संभावना है. विपक्षी दलों की बैठक में आने वाले नेताओं के लिए स्टेट गेस्ट हाउस, सर्किट हाउस और होटल चाणक्य में रहने का इंतजाम किया गया है.

कांग्रेस प्रेसिडेंट मल्लिकार्जुन खड़गे और पूर्व लोकसभा सांसद राहुल गांधी शुक्रवार को पटना पहुंचेंगे. जानकारी के मुताबिक, पटना पहुंचने के बाद दोनों सदाकत आश्रम जाएंगे. वहां वे भीमराव आंबेडकर की मूर्ति का लोकार्पण करेंगे. इसके बाद विपक्षी दलों की मीटिंग में शामिल होंगे.पटना के मुख्यमंत्री आवास एक अणे मार्ग में विपक्षी एकता की बैठक होगी. यहां खाने-पीने की पूरी व्यवस्था की गई है. बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस किया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक, बैठक के बाद जदयू कार्यालय में विपक्षी दलों के कई नेता सीएम नीतीश के साथ जा सकते हैं.

mission opposition