चिराग की जमुई लोक सभा सीट पर मांझी की नजर.

HAM ने माँगा जमुई लोकसभा सीट, संतोष मांझी बोले-पहले सांसद हुए थे हमारे समाज के गोला मांझी.

सिटी पोस्ट लाइव :   बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी  की पार्टी हम ने चिराग पासवान की लोक सभा सीटों पर अपना दावा ठोकना शुरू कर दिया है.जमुई में हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के “गरीब बचाओ “आम सभा में को संबोधित करते हुए जीतन राम मांझी के बेटे संतोष मांझी ने जमुई लोकसभा सीट पर अपनी दावेदारी भी ठोक दी.हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि जमुई लोकसभा सीट से पहले सांसद भोला मांझी हुए थे, इस इलाके में उनके जाति के लोगों की संख्या अधिक है, इसलिए वह चाहेंगे कि एनडीए जमुई सीट हम पार्टी को दे.

 

गौरतलब है कि जमुई लोक सभा सीट से चिराग पासवान दो बार से सांसद चुने जा रहे हैं.इस सीट पर हम पार्टी के दावे से मुश्किल बढ़ सकती है.पत्रकारों का सवाल का जवाब देते हुए जीतन राम मांझी ने कहा कि उनके बेटे ने जज्बे को दिखाया है. जमुई सीट से पहले सांसद गोला मांझी हुए थे और इस क्षेत्र में मुसहर भुईंया जाति की संख्या अधिक है, इसलिए उनकी मांग होगी कि यह सीट एनडीए हम पार्टी को दे. गठबंधन में सीटों का अदला बदली होती है, अब एनडीए के नेता इस पर विचार करेंगे.

 

मांझी ने आगे कहा कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनने के दिवास्वप्न देख रहे हैं, लेकिन उनका चेहरा प्रधानमंत्री बनने वाला नहीं है. एनडीए में नीतीश कुमार के आने के लिए पशुपतिनाथ पारस के बयान पर जीतन राम मांझी ने बताया कि उनके बारे में ही कहा जाता है कि वो कब पाला बदल लें कोई ठीक नहीं. अगर नीतीश कुमार एनडीए में आते हैं तो उनका स्वागत तो करना ही पड़ेगा, लेकिन उन्हें ऐसा नहीं लग रहा है कि एनडीए वाले नीतीश कुमार को अपने साथ शामिल करेंगे.

Jitan Ram Manjhi