मोदी का CM नीतीश पर तंज; गठबंधन को बताया सनातन विरोधी.

.N.D.I.A Meet: दिल्ली में भी JDU को मिली निराशा,

सिटी पोस्ट लाइव : राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने कहा कि विपक्षी दलों के समन्वय समिति की पहली बैठक के बाद बड़ा हमला बोला है.मोदी ने कहा कि इंडिया गठबंधन की पहली बैठक टायं-टायं फिश हो गई . नेतृत्व, सीट साझेदारी और सनातन धर्म के मुद्दे पर कोई फैसला नहीं हो पाया. आशा थी कि  गठबंधन के नेतृत्व के लिए नीतीश कुमार के नाम पर मुहर लगेगी , लेकिन बंगलुरू, मुंबई की तरह दिल्ली बैठक से भी जदयू को निराशा मिली.

मोदी ने कहा कि  जो लोग पांच राज्यों में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सीट साझेदारी पर फैसला नहीं ले पाए, वे लोकसभा चुनाव में साझा उम्मीदवार कैसे तय करेंगे? आसन्न चुनाव वाले दो राज्यों (मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ ) में केजरीवाल की पार्टी ने 10-10 सीटों पर अपने उम्मीदवार अकेले ही तय कर लिए. उधर, हाल के उपचुनाव में गठबंधन के दल पश्चिम बंगाल और केरल में एक-दूसरे के खिलाफ मैदान में थे.

उन्होंने कहा कि समन्वय समिति की बैठक में न ललन सिंह पहुंचे, न ममता बनर्जी के प्रतिनिधि. माकपा ने अब तक अपना प्रतिनिधि भी तय नहीं किया है. जब तक राहुल गांधी, लालू प्रसाद, नीतीश कुमार और ममता बनर्जी जैसे शीर्ष नेतृत्व की बैठक नहीं होगी, तब तक समन्वय समिति की बैठक एक चाय-पार्टी से ज्यादा मायने नहीं रखती.

मोदी ने कहा कि एक दिन पहले जदयू अध्यक्ष और समिति के सदस्य ललन सिंह पीएम पद की दावेदारी करते हुए पटना में नीतीश कुमार का बायोडाटा जारी कर रहे थे. समन्वय समिति ने सनातन धर्म संबंधी द्रमुक के बयान की निंदा तक नहीं की, जिससे स्पष्ट है कि आइएनडीआइए केवल भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विरुद्ध नहीं, बल्कि सनातन धर्म-विरोधी है.

SUSHIL MODI