संकल्प यात्रा में गरजे मुकेश सहनी,लेकर रहेंगे आरक्षण.

सिटी पोस्ट लाइव : विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी ) के प्रमुख ‘सन ऑफ मल्लाह ‘  मुकेश सहनी शनिवार को ‘निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा’ के क्रम में सुपौल पहुंचे. यहां पर उनका पुरजोर स्वागत किया गया. मुकेश सहनी ने  पिपरा से एक विशाल जनसभा को संबोधित करने के सैट अपनी यात्रा की शुरुवात की.केंद्र की भाजपा सरकार पर सियासी हमला बोला. उन्होंने कहा कि निषाद संकल्प यात्रा में उमड़ रही लोगों की भीड़ और लिया जा रहे संकल्प से संदेश साफ है कि अब हमे आरक्षण लेने से कोई नहीं रोक सकता.

 

सहनी ने  कहा कि हम नदियों में मछली मारने वाले हैं लेकिन राजनीतिक में हमारी प्राथमिकता निषादों का आरक्षण है. आजादी में हमारे पूर्वजों ने कुर्बानियां दी लेकिन आज भी हमे सही तौर पर आजादी नहीं मिली. आज निषादों के पास न घर है न इलाज के लिए अस्पताल. उन्होंने कहा कि देश का संविधान एक है, एक प्रधानमंत्री है तो बिहार, यूपी और झारखंड के निषादों से धोखा क्यों. अन्य राज्यों में जब निषादों को आरक्षण है, तो इन राज्यों में क्यों नहीं. आज केंद्र में बैठी सरकार गलतफहमी में है कि फिर से निषादों का वोट खरीद लेंगे, लेकिन अब निषाद संकल्प लेकर तय कर लिया है जो उनकी सुनेगा वे भी उन्हीं की सुनेंगे, जो हमारी नहीं सुनेगा.

 

सहनी ने इन सभी स्थानों पर उपस्थित हजारों लोगों के हाथ में गंगाजल देकर अपने हक और अधिकार तथा समाज की लड़ाई लड़ने के लिए संघर्ष करने का संकल्प दिलवाया. उन्होंने उपस्थित लोगों में जोश भरते हुए कहा कि यह जनसैलाब एवं लोगों का पार्टी के प्रति संकल्पित होकर समर्थन देने का संदेश साफ है, कि निषाद भाइयों ने तय कर लिया है कि जो हमारी सुनेगा, उसकी हम सुनेंगे और जो हमारी नहीं सुनेगा, उसकी हम नहीं सुनेंगे. उन्होंने स्पष्ट कहा कि हम किसी भी हाल में निषाद आरक्षण लेकर रहेंगे.

mukesh sahani