नीतीश ने किया अपमान, मोदी ने दिया सम्मान.

मांझी ने खोला मोर्चा, कल पटना में होगा मौन धरना; बोले- मुख्यमंत्री ने किया दलित समाज को जलील.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी मुख्यमंत्री के बयान से बहुत आहत नजर आ रहे हैं.प्रधानमंत्री मोदी द्वारा नीतीश कुमार की आलोचना किये जाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने पीएम मोदी का आभार जताते हुए कहा कि ”नीतीश कुमार ने विधानसभा में मुझे अपमानित किया, दलितों और महिलाओं को अपमानित किया, ऐसे समय में प्रधानमंत्री ने हमारे साथ खड़े रहकर मजबूती दी. नीतीश कुमार ने स्वर्गीय रामविलास पासवान को भी प्रताड़ित किया था.”

मांझी ने कहा, बिहार विधानसभा में पिछले दिनों जो घटना हुई उसको लेकर सिर्फ हम ही नहीं बल्कि राज्य का दलित समुदाय शर्मसार हो गया है. दलित समाज के साथ साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महिलाओं तक को नहीं छोड़ा है. वहीं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में शामिल कर दलितों और पिछड़ों को सम्मान देने का काम किया है.जीतन राम मांझी ने पीएम मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जब नीतीश कुमार ने एक दलित नेता को प्रताड़ित करने का काम किया तब देश के प्रधानमंत्री दलित समाज के साथ खड़े रहे और उन्हें सम्मान देने का काम किया है.

गौरतलब है  कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तेलंगाना में एक रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री की इस करतूत को शर्मनाक बताया. पूर्व सीएम ने इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया है.इसी मुद्दे को लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार ने महिलाओं और दलितों को अपमानित करने का काम किया है. नीतीश कुमार बुजुर्ग हो चुके हैं और अब उन्हें आराम करने की जरूरत है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्व. रामविलास पासवान और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के लिए जो बातें कहीं वो उनका प्रेम दिखाता है. प्रधानमंत्री को बिहार के सभी वर्गों की चिंता है

Jitan Ram Manjhi