UP से मिला नीतीश कुमार को चुनाव लड़ने का न्‍योता.

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उत्तर प्रदेश से लोक सभा चुनाव लड़ेगें? ये सवाल एकबार फिर से इसलिए उठ रहा है क्योंकि JDU की उत्तर प्रदेश इकाई ने  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से  यूपी के फूलपुर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने का आग्रह किया है.पार्टी ने उनसे कुछ महीने यूपी में भी चुनाव प्रचार करने का आग्रह किया है.JDU  के साथ  कई अन्य छोटे-छोटे दलों  के लगभग एक सौ प्रतिनिधियों के साथ मुख्यमंत्री की बैठक हुई. लगातार आग्रह पर मुख्यमंत्री ने कहा कि दिसंबर में वह यूपी का दौरा करेंगे.

 

यूपी JDU  के प्रदेश अध्यक्ष सत्येंद्र पटेल ने कहा कि नीतीश कुमार यूपी में फूलपुर के अलावा जिस सीट से लड़ेंगे उनकी जीत होगी. फूलपुर का महत्व इस लिहाज से अधिक है कि कई पूर्व प्रधानमंत्री फूलपुर से चुनाव लड़ चुके हैं.जदयू नेताओं ने कहा कि हमलोग नीतीश कुमार को आईएनडीआईए की तरफ से प्रधानमंत्री पद का चेहरा मानते हैं. यूपी से पहुंचे कई छोटे दल के प्रतिनिधियों ने कहा कि वे जदयू में अपना विलय चाहते हैं. विलय को लेकर होने वाला आयोजन यूपी में ही किया जाए.

 

यूपी के जदयू नेताओं ने यह दावा किया कि  यूपी की लगभग दो दर्जन सीटों पर उनकी  बूथ स्तर पर  तैयारी है. बहुत सीटों पर उनलोगों द्वारा संगठन के स्तर पर काम चल रहा है. यूपी में जदयू सदस्यता अभियान भी आरंभ करेगा.बैठक में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, वित्त मंत्री विजय चौधरी व यूपी के जदयू प्रभारी, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार भी मौजूद थे.

NITISH KUMAR