नीतीश कुमार की चुनावी तैयारी शुरू, आज से करेगें बैठक.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में महागठबंधन के नेता चुनावी तैयारी में जुट गये हैं.रविवार को तेजस्वी यादव ने अपने पार्टी नेताओं के साथ बैठक की.दिल्ली से लौटने के बाद आज से सीएम हाउस में नीतीश कुमार पार्टी नेताओं के साथ  दो दिनों तक चुनाव पर महामंथन करेंगे. इस दौरान वे पार्टी के प्रमंडल प्रभारियों, जिला अध्यक्षों और प्रखंड अध्यक्षों समेत संगठन के 850 नेताओं के साथ बैठक करेंगे. पहले दिन सीएम पार्टी के 51 संगठन जिलों के जिला अध्यक्षों और प्रमंडल प्रभारियों के साथ बैठक करेंगे.

 

दुसरे दिन कल यानी12 तारीख को सीएम पार्टी के सभी 243 विधानसभा क्षेत्रों के 534 प्रखंड अध्यक्षों के साथ मंत्रणा करेंगे.18 सितंबर से शुरू हो रहे लोकसभा के विशेष सत्र से पहले सीएम नीतीश कुमार की इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है. सियासी गलियारों में इसे लेकर अलग-अलग चर्चाएं हैं. कुछ इसे लोकसभा चुनाव से पहले कार्यकर्ताओं को उत्साहित करने के लिए सीएम का प्लान तो कुछ चुनाव से पहले सीएम का ग्राउंड जीरो से फीडबैक मीटिंग बता रहे हैं.

 

जेडीयू सूत्रों की माने तो इस दो दिवसीय मीटिंग में सीएम अपने नेताओं को लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियों के मोर्चे पर दिशा-निर्देश देंगे.इससे पहले जून-जुलाई में सीएम नीतीश कुमार अपने पार्टी के विधायकों-सांसदों के साथ वन टू वन मीटिंग की थी.तब इसे फीडबैक मीटिंग बताया गया था. सीएम ने विधायकों से न केवल जमीनी हकीकत की जानकारी ली थी. बल्कि ज्यादा से ज्यादा फील्ड में रहने की सलाह दी थी. लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल संगठन की बैठक दूसरे दिन भी होने जा रही है. बैठक तेजस्वी यादव के सरकारी आवास में होने वाली है. सोमवार को दक्षिणी बिहार के संगठन से जुड़ी बैठक है. पहले दिन यानी कल उत्तरी बिहार की बैठक थी.

NITISH KUMAR