आज से नीतीश कुमार की चुनावी सभा शुरू.

सिटी पोस्ट लाइव : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज से अपनी चुनावी सभाओं की शुरुवात नवादा से करने जा रहे हैं. अपनी चुनावी सभा का आरंभ  नवादा लोकसभा क्षेत्र से आज शुक्रवार से करेंगे. नवादा के वारिसलिगंज के समीप माफी गढ़पर स्थित एक स्कूल के मैदान में उनकी चुनावी सभा है.नवादा में हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा में मुख्यमंत्री शामिल हुए थे. उसी समय यह चर्चा थी कि मुख्यमंत्री जल्द ही स्वयं चुनावी प्रचार के लिए निकलेंगे.

JDU  से BJP  के विवेक ठाकुर एनडीए प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में हैं. मु्ख्यमंत्री की चुनावी सभा का आगाज बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी सभा से हो रहा है. नवादा लोकसभा क्षेत्र का चुनाव पहले चरण में है.मु्ख्यमंत्री शनिवार को वह दो सभाएं करेंगे. एक सभा गया लोकसभा क्षेत्र में एनडीए प्रत्याशी के रूप में हम की टिकट पर चुनाव लड़ रहे जीतन राम मांझी के समर्थन में होगी.

शनिवार को मुख्यमंत्री की दूसरी सभा औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी सुशील सिंह के लिए इमामगंज विधानसभा क्षेत्र में होगी. गया और औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्र में भी पहले चरण में ही चुनाव है.मुख्यमंत्री की गया की सभा बाराचट्टी के सिलबट्टा मैदान में होगी. इमामगंज की सभा यमुना टांड़ में है. मुख्यमंत्री के साथ जदयू के कुछ वरिष्ठ नेता भी सभा में मौजूद रहेंगे.

BIHAR POLITICS